North Korea ने राजधानी Pyongyang में Lockdown पाबंदियों में दी ढील

सियोलः प्योंगयांग स्थित रूसी दूतावास ने सोमवार को जानकारी दी है कि उत्तर कोरिया ने राजधानी में श्वांस संबंधी बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए गत पांच दिनों से जारी लॉकडाउन की शर्तों में ढील दे दी है। उत्तर कोरिया ने अपने नेता किम जोंग उन द्वारा पिछले साल अगस्त में कोविड महामारी पर.

सियोलः प्योंगयांग स्थित रूसी दूतावास ने सोमवार को जानकारी दी है कि उत्तर कोरिया ने राजधानी में श्वांस संबंधी बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए गत पांच दिनों से जारी लॉकडाउन की शर्तों में ढील दे दी है। उत्तर कोरिया ने अपने नेता किम जोंग उन द्वारा पिछले साल अगस्त में कोविड महामारी पर विजय की घोषणा करने के बाद से आधिकारिक रूप से प्योंगयांग में लॉकडाउन लगाने या कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से फैलने को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन रूसी दूतावास के फेसबुक पोस्ट से, गोपनीयता की चादर ओढ़े इस देश में संक्रमण नियंत्रण के उपायों की झलक मिली है।

दूतावास ने उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय द्वारा विदेशी राजनयिकों के लिए जारी नोटिस को सोमवार को प्रकाशित किया जिसमें कहा गया है कि बुधवार से ही प्योंगयांग में घोषित ‘विशेष महामारी रोधी अवधि’ सोमवार को समाप्त कर दी गई है। पिछले सप्ताह दूतावास ने बताया था कि उत्तर कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दूतावासों से कहा है कि वे अपने कर्मचारियों को घर में ही रखें, दिन में चार बार उनका तापमान दर्ज करें और बुखार होने पर इसकी जानकारी प्योंगयांग के अस्पताल को दें।

- विज्ञापन -

Latest News