रोजाना सुबह नंगे पैर घास पर करें सैर और हमेशा रहें तनाव से मुक्त

सुबह की सैर करना हमारे लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है और अगर सुबह की सैर हरियाली यानी हरी घास पर की जाये तो उसकी तो क्या ही बात है। नंगे पैर घास पर चलना हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक होती है। ऐसे में चलिए आपको विस्तार से बताते हैं इससे होने वाले लाभ.

सुबह की सैर करना हमारे लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है और अगर सुबह की सैर हरियाली यानी हरी घास पर की जाये तो उसकी तो क्या ही बात है। नंगे पैर घास पर चलना हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक होती है। ऐसे में चलिए आपको विस्तार से बताते हैं इससे होने वाले लाभ के बारे में –

# माँसपेशियों का खिंचाव – घास पर नंगे पांव चलने से धीरे-धीरे मांसपेशियों का खिंचाव बहुत कम होता है और तनाव रहित बनाता है। साथ ही ग्रीन थैरेपी से मस्तिष्क की शक्ति भी बहुत बढ़ती है।

# आंखों की रोशनी – सुबह-सुबह ओस में भीगी घास पर चलने से आंखों की रोशनी भी बहुत तेज होती हैं। कुछ दिन नंगे पैर हरी घास पर चलने से आपका चश्मा उतर सकता है या फिर चश्मे का नंबर भी कम हो सकता है।

# ग्रीन थेरेपी- सुबह-सुबह ओस में भीगी घास पर चलना बहुत बेहतर माना जाता है जो पांवों के नीचे की कोमल कोशिकाओं से जुड़ी तंत्रिकाओं द्वारा मस्तिष्क तक राहत पहुंचाता है। घास पर कुछ देर तक बैठने, चलने से एलर्जी और छींक से भी मुक्ति पाई जा सकती है।

# मधुमेह रोगी- मधुमेह रोगीयदि हरियाली के बीच रह कर नियमित गहरी सांस लेते हुए टहलें तो शरीर में ऑक्सीजन की पूर्ति होने से समस्या से मुक्ति पाई जा सकती है।

- विज्ञापन -

Latest News