CM मनोहर लाल पहुंचे झज्जर, प्रतापगढ़ फार्म का कर रहे हैं अवलोकन

जी-20 सम्मेलन में कुछ समय की मेजबानी हरियाणा के झज्जर जिले के हिस्से आ सकती है। इस मेजबानी के लिए हरियाणा सरकार द्वारा झज्जर जिले के प्रतापगढ़ फार्म हाऊस का प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास भेजा गया है। यदि यह प्रस्ताव केन्द्र सरकार द्वारा मंजूर कर लिया जाता है तो जी-20 सदस्य देशों में इस.

जी-20 सम्मेलन में कुछ समय की मेजबानी हरियाणा के झज्जर जिले के हिस्से आ सकती है। इस मेजबानी के लिए हरियाणा सरकार द्वारा झज्जर जिले के प्रतापगढ़ फार्म हाऊस का प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास भेजा गया है। यदि यह प्रस्ताव केन्द्र सरकार द्वारा मंजूर कर लिया जाता है तो जी-20 सदस्य देशों में इस फार्म हाऊस के लजीज व्यजन व हरियाणा की स्मृद्ध संस्कृति के यादगार पल की चर्चाएं अक्सर सुनने को मिलेगी। जी-20 सम्मेलन की मेजबानीकी तैयारियों के चलते ही शुक्रवार को सीएम झज्जर पहुंचे थे। उन्होंंने यहां ग्वालीशन रोड़ पर स्थित प्रतापगढ़ फार्म हाऊस को अवलोकन किया। उनके साथ इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ भी मौजूद रहे।

सीएम मनोहर लाल खट्टर फार्म हाऊस में लगे हर व्यंजन की स्टॉल पर पहुंचे और इस दौरान उन्होंने फार्म हाऊस में आमोद-प्रमोद की हर उस चीज को अवलोकन किया जोकि हरियाणवी संस्कृति की झलक पेश करते थे। इस दौरान सीएम ने फार्म हाऊस में हल भी चलाया और गाय को रोटी भी खिलाई। बाद में सीएम मीडिया के रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि जी=20 देशों की मेजबानी के लिए हरियाणा को दो कार्यक्रम मिले है। एक कार्यक्रम मार्च की एक,दो,तीन तारीख का तय किया गया है जबकि दूसरा कार्यक्रम अगस्त माह में है।

हमारा प्रयास है कि जी-20सम्मेलन के तहत जब हरियाणा की मेजबानी के दौरान व्यंजनों का स्वाद लेने के साथ-साथ हरियाणवी संस्कृति के यादगार पल वह लोग लेकर जाए। उन्होंने प्रतापगढ़ फार्म हाऊस के प्रबन्धन की हरियाणवी संस्कृति से रूबरू कराने का प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यह भी अच्छी बात है कि प्रतापगढ़ फार्म हाऊस में एक ही स्थान पर हरियाणवी संस्कृति का सबसे बड़ा चित्र देखने को मिला है। इस मौके पर प्रतापगढ़ फार्म हाऊस की तरफ से हरियाणवी संस्कृति से जुड़ा एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।

- विज्ञापन -

Latest News