CM मनोहर लाल ने पीपीपी के आंकड़ों की पक्के तौर पर पुष्टि करने के दिए निर्देश

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि परिवार पहचान पत्र से संबंधित आंकड़ों को सत्यापित करने के बजाए उनकी अधिकारिक पुष्टि करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए। प्रदेश के हर परिवार के हर एक सदस्य खासकर वृद्धों, दिव्यांगों और बच्चों से संबंधित आंकड़ों की पक्के तौर पर पुष्टि की जाए।.

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि परिवार पहचान पत्र से संबंधित आंकड़ों को सत्यापित करने के बजाए उनकी अधिकारिक पुष्टि करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए। प्रदेश के हर परिवार के हर एक सदस्य खासकर वृद्धों, दिव्यांगों और बच्चों से संबंधित आंकड़ों की पक्के तौर पर पुष्टि की जाए। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश सोमवार शाम अपने निवास स्थान संत कबीर कुटीर पर नागरिक संसाधन सूचना विभाग क्रिड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में वृद्धों की जरूरतों के साथ-साथ उनकी अभिरूचियों, प्रतिभा शौक और रूझान से संबंधित जानकारियों पर कार्य किया जाए।

प्रदेश में 60 वर्ष से ऊपर के हर वरिष्ठ नागरिक की देखरेख सरकार की जिम्मेदारी है और सरकार इसे बखूबी निभाएगी। अधिकारी नागरिक संसाधन सूचना वि•ााग की व्यवस्था को अधिक तर्कसंगत बनाने के लिए कार्य करे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बच्चों से संबंधित डाटा जैसे क्रेच में जाने वाले बच्चे, आंगनवाड़ी जाने वाले बच्चे और स्कूल जाने वाले बच्चों से संबंधित जानकारियां भी संकलित करने के निर्देश दिए। बैठक में हरियाणा के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एवं नागरिक संसाधन सूचना विभाग के प्रधान सचिव वी. उमाशंकर और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. अमित अग्रवाल व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन -

Latest News