MotoGP रेस भारत में जल्द होगी लोकप्रिय: एजपेलेटा

लखनऊ: दुनिया में मोटो जीपी रेस के आयोजकों में एक डोर्ना स्पोटर्स के चीफ स्पोर्टिंग ऑफिसर कार्लोस एजपेलेटा ने भरोसा जताया कि मोटो जीपी एक खेल के तौर पर भारत में कम समय में अधिक लोकप्रिय होगा।यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के तीसरे और अतिम दिन रविवार को खेल विभाग द्वारा आयोजित एक सत्र में केंद्रीय खेल.

लखनऊ: दुनिया में मोटो जीपी रेस के आयोजकों में एक डोर्ना स्पोटर्स के चीफ स्पोर्टिंग ऑफिसर कार्लोस एजपेलेटा ने भरोसा जताया कि मोटो जीपी एक खेल के तौर पर भारत में कम समय में अधिक लोकप्रिय होगा।यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के तीसरे और अतिम दिन रविवार को खेल विभाग द्वारा आयोजित एक सत्र में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में एजपेलेटा ने कहा कि भारत दोपहिया वाहनों का बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है, जहां हर साल 18 मिलियन बाइक बेची जाती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यह विश्वास है कि मोटो जीपी एक खेल के तौर पर भारत में बेहद लोकप्रिय होने की क्षमता रखता है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि सितंबर में होने वाली रेस के दिन एक लाख से अधिक दर्शक भाग लेंगे।

इस वर्ष मोटो जीपी के इतिहास का सबसे बड़ा कैलेंडर होगा, जिसमें 19 देशों में 21 रेस होंगी।एजपेलेटा ने कहा कि होंडा, यामाहा, डुकाटी, ट्रायम्फ, केटीएम जैसे मोटर बाइक के अग्रणी निर्माता मोटोजीपी का हिस्सा हैं। इनमें भारी क्षमता है, जिसे यूपी में उद्योग के मद्देनजर खेल और विनिर्माण दोनों क्षेत्रों में टैप किया जाएगा।उन्होने कहा कि मोटो जीपी ने स्थिरता को बढ़ावा देने और 2030 तक जीरो प्रतिशत उत्सर्जन को लक्षित करने के लिए ‘अधिक टिकाऊ भविष्य की ओर योगदान’ का नेतृत्व करने की बात कही है।उन्होंने कहा कि सितंबर 2023 में इतिहास रचा जाएगा जब मोटो जीपी भारत में अपनी शुरुआत करेगा। हम भारत में बाइकिंग संस्कृति को विकसित करना चाहते हैं और मोटो जीपी इस क्रांति को आगे बढ़ाएगा। देश में पहली बार 22 से 24 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मोटोजीपी आयोजित होगी।ग्लोबल ट्रेड शो के इंटरनेशनल पवेलियन में मौजूद कंपनी के चीफ रिलेशनशिप ऑफिसर बाल्दी राखड़ा ने बताया कि हम इस साल भारत में मोटोजीपी की शुरुआत करने जा रहे हैं। यह आयोजन मोटोजीपी भारत के ब्रांडनेम से होगा।

- विज्ञापन -

Latest News