नाइजीरिया में एक अवैध रिफाइनरी में हुए विस्फोट में कम से कम 12 की मौत

अबुजा: नाइडीरिया के नाइजर डेल्टा क्षेत्र में एक अवैध तेल रिफाइनरी स्थल के पास विस्फोट और आग लगने से शुक्रवार को कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। स्थानीय निवासियों ने हालांकि बताया कि घंटों तक लगी आग में मरने वालों की संख्या कहीं अधिक है। पुलिस के.

अबुजा: नाइडीरिया के नाइजर डेल्टा क्षेत्र में एक अवैध तेल रिफाइनरी स्थल के पास विस्फोट और आग लगने से शुक्रवार को कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। स्थानीय निवासियों ने हालांकि बताया कि घंटों तक लगी आग में मरने वालों की संख्या कहीं अधिक है। पुलिस के प्रवक्ता ग्रेस इंरीगे कोको ने बताया कि देश के एमुहा परिषद क्षेत्र में अवैध रिफाइनरी संचालकों द्वारा तेल चोरी करने की कोशिश के दौरान विस्फोट हुआ।

उन्होंने बताया, ह्लहम जानते हैं कि पाइपलाइन में छेद करने की (बंकंिरग) गतिविधियों के कारण विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि अधिकारी हताहतों की संख्या और घटना के कारणों का पता लगा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि घंटों तक लगी आग में दर्जनों लोगों की मौत हो गई और मृतकों में ज्यादातर युवा शामिल हैं। ‘यूथ्स एंड एनवायरन्मेंटल एडवोकेसी सेंटर’ के कार्यकारी निदेशक फाइनफेस डुमनामेन ने बताया कि कच्चे तेल के गैलनों से लदी एक बस में निकास पाइप से निकली चिंगारी के कारण विस्फोट हुआ। डुमनामेन ने बताया, ह्ललगभग पांच वाहनों में सवार सभी लोग जल गए।ह्व

- विज्ञापन -

Latest News