सीएमजी और अखिल रूसी राष्ट्रीय टेलीविजन और प्रसारण निगम सहयोग से ऐतिहासिक वीडियो सामग्रियों का विकास करेंगे

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की रूसी राजकीय यात्रा के दौरान स्थानीय समयानुसार 21 मार्च को चाइना मीडिया ग्रूप (सीएमजी) ने अखिल रूसी राष्ट्रीय टेलीविजन और प्रसारण निगम के साथ मास्को में सहयोग ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। दोनों पक्ष दोनों देशों के नेताओं द्वारा प्राप्त सहमतियों को गहन रूप से लागू करेंगे, और चौतरफा, बहुस्तरीय और.

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की रूसी राजकीय यात्रा के दौरान स्थानीय समयानुसार 21 मार्च को चाइना मीडिया ग्रूप (सीएमजी) ने अखिल रूसी राष्ट्रीय टेलीविजन और प्रसारण निगम के साथ मास्को में सहयोग ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। दोनों पक्ष दोनों देशों के नेताओं द्वारा प्राप्त सहमतियों को गहन रूप से लागू करेंगे, और चौतरफा, बहुस्तरीय और विभिन्न क्षेत्रों के सहयोग को बढ़ावा देंगे। दोनों पक्ष ऐतिहासिक वीडियो सामग्रियों को संयुक्त रूप से विकसित और उपयोग करने पर सहमत हुए।

सीएमजी के महानिदेशक शेन हाईश्योंग और अखिल रूसी राष्ट्रीय टेलीविजन और प्रसारण निगम के महानिदेशक डोब्रोडीव ने दोनों पक्षों की ओर से हस्ताक्षर किये और भाषण भी दिये। रस्म में रूसी राष्ट्रीय टेलीविजन और प्रसारण निगम ने सीएमजी को उपहार के रूप में नई खोजी गई कीमती ऐतिहासिक वीडियो सामग्री की एक खेप प्रस्तुत की।

शेन हाईश्योंग ने कहा कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कई बार इस पर बल दिया है कि इतिहास सबसे अच्छी पाठ्यपुस्तक है। इतिहास से सबक लेकर लोग सही दिशा में आगे बढ़ सकेंगे। सीएमजी के पास बहुत समृद्ध ऐतिहासिक वीडियो सामग्रियां भी हैं। आशा है कि दोनों पक्ष एक दूसरे से पूरक लाभ और संसाधन साझा करने से अच्छी तरह से ऐतिहासिक वीडियो सामग्रियों का विकास व उपयोग कर सकेंगे, और दोनों देशों की जनता के बीच आपसी समझ व परंपरागत मित्रता को मजबूत कर सकेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News