- विज्ञापन -

NH-1A पर लखनपुर से जम्मू के बीच सड़क यातायात निलंबित होने से औद्योगिक गतिविधियों में कठिनाई हो रही: BBIA

जम्मू: बड़ी ब्राह्मणा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की एक तत्काल बैठक आज ललित महाजन की अध्यक्षता में तरुण सिंगला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अजय लंगर उपाध्यक्ष, विराज मल्होत्रा महासचिव, राजेश जैन सचिव एवं विवेक सिंघल कोषाध्यक्ष बीबीआईए एसोसिएशन और एसोसिएशन के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में की गई। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलों के क्षतिग्रस्त होने के कारण.

- विज्ञापन -

जम्मू: बड़ी ब्राह्मणा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की एक तत्काल बैठक आज ललित महाजन की अध्यक्षता में तरुण सिंगला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अजय लंगर उपाध्यक्ष, विराज मल्होत्रा महासचिव, राजेश जैन सचिव एवं विवेक सिंघल कोषाध्यक्ष बीबीआईए एसोसिएशन और एसोसिएशन के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में की गई। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलों के क्षतिग्रस्त होने के कारण धार रोड़ के रास्ते लखनपुर से जम्मू के बीच सड़क यातायात को डायवर्ट करने से संबंधित मामले पर विस्तार से चर्चा की गई। चर्चा के दौरान बैठक में उपस्थित सदस्यों ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और जिला के लापरवाह रवैये पर गंभीर चिंता जताई।

कठुआ प्रशासन ने सड़क संपर्क की बहाली की दिशा में काम किया, जिसके परिणामस्वरूप लखनपुर से धार रोड के माध्यम से जम्मू तक भारी वाहनों के यातायात को मोड़ दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप कच्चे माल की प्राप्ति में देरी हुई और साथ ही औद्योगिक इकाइयों द्वारा तैयार माल के प्रेषण में भी देरी हुई, जिसके परिणामस्वरूप वृद्धि हुई। ट्रांसपोर्टरों द्वारा सड़क माल ढुलाई में यदि एनएचएआई और जिला द्वारा युद्ध स्तर पर कोई तत्काल कदम नहीं उठाया गया।

एनएचआईए पर अस्थायी वैकल्पिक सड़क संपर्क की बहाली के लिए प्रशासन कठुआ का कदम उठाना चाहिए। यहां यह उल्लेख करना उचित है कि 19 जुलाई को बाढ़ के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुल को नुकसान हुआ था और यातायात को पुराने सांबा कठुआ रोड से डायवर्ट किया गया था, लेकिन 27 जुलाई तक एनएचएआई द्वारा कोई सुधारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। एनएचआईए पर सड़क संपर्क की अस्थायी बहाली नहीं हो पाई है स्थिति अधिक गंभीर है कि पुराने सांबा कठुआ रोड का मार्ग भी चक्र पुल के क्षतिग्रस्त होने के कारण भारी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है, जिसके परिणामस्वरूप सभी वाहनों की आवाजाही को लखनपुर से धार रोड के माध्यम से मोड़ दिया गया है।

यहां यह उल्लेख करना उचित होगा कि परियोजना निदेशक एनएचएआई ने कहा कि दयालाचक के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्षतिग्रस्त पुल के 60 मीटर हिस्से को बहाल करने में 3 से 4 महीने लगेंगे और पास में अस्थायी सड़क लिंक का निर्माण समय की मांग है। आवश्यकता पड़ने पर सेना की मदद से युद्धस्तर पर क्षतिग्रस्त स्थल की मुरम्मत की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News