महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 100वें जन्मदिवस पर वर्ष 2026 में उनके स्मारक के अनावरण की योजना

लंदन:  एक स्वतंत्र निकाय की ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 100वें जन्मदिवस के अवसर पर वर्ष 2026 में उनके लिए एक स्थायी स्मारक के अनावरण की योजना है। सरकार ने रविवार को यह जानकारी दी।कैबिनेट कार्यालय ने बताया कि एलिजाबेथ के सितंबर 2022 में निधन के बाद ब्रिटेन की सबसे लंबी शासक के लिए.

लंदन:  एक स्वतंत्र निकाय की ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 100वें जन्मदिवस के अवसर पर वर्ष 2026 में उनके लिए एक स्थायी स्मारक के अनावरण की योजना है। सरकार ने रविवार को यह जानकारी दी।कैबिनेट कार्यालय ने बताया कि एलिजाबेथ के सितंबर 2022 में निधन के बाद ब्रिटेन की सबसे लंबी शासक के लिए उचित श्रद्धांजलि के प्रस्तावों पर विचार करने के लिए उनके पूर्व निजी सचिव रॉबिन जैनव्रिन को महारानी एलिजाबेथ स्मारक समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।
महारानी की मृत्यु 96 वर्ष की आयु में बाल्मोरल में हुई थी। जैनव्रिन और समिति के अन्य अधिकारी दिवंगत महारानी के सम्मान में एक राष्ट्रीय विरासत कार्यक्रम की योजना की सिफारिश करेंगे।महारानी के असाधारण योगदान को भावी पीढिय़ों के लिए सहेजना एक अनोखी चुनौती होगी। महारानी की स्मारक से जुड़ी सिफारिशें उनके उत्तराधिकारी महाराजा चाल्र्स तृतीय और प्रधानमंत्री को प्रस्तुत की जाएंगी।एलिजाबेथ ने वर्ष 1955 में बंिकघम पैलेस के बाहर द मॉल में अपने पिता जॉर्ज छह की एक प्रतिमा का अनावरण किया था।
- विज्ञापन -

Latest News