Panasonic आंध्र प्रदेश स्थित इकाई में 2026 तक अतिरिक्त 300 करोड़ रुपये का करेगी निवेश  

वाराणसी: पैनासोनिक इलेक्ट्रिक वर्क्स इंडिया आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में अपनी इकाई की क्षमता बढ़ाने के लिए अतिरिक्त 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि जापानी कंपनी इस इकाई का उपयोग निर्यात के लिए करना चाहती है। कंपनी मुख्य तौर.

वाराणसी: पैनासोनिक इलेक्ट्रिक वर्क्स इंडिया आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में अपनी इकाई की क्षमता बढ़ाने के लिए अतिरिक्त 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि जापानी कंपनी इस इकाई का उपयोग निर्यात के लिए करना चाहती है।
कंपनी मुख्य तौर पर पश्चिम एशिया और अफ्रीकी बाजारों को लक्ष्य बनाएगी। कंपनी के बिजली कारोबार इकाई के निदेशक राजेश नंदवानी ने कहा, ह्लहमने परियोजना के पहले चरण के हिस्से के रूप में 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है और 2026 तक अतिरिक्त 300 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।
उन्होंने कहा कि फिलहाल कंपनी की कुल उत्पादन क्षमता प्रति वर्ष 62 करोड़ इकाई है, जो 2025 तक बढक़र 70 करोड़ और 2030 तक 100 करोड़ हो जाएगी। कंपनी के दमन और हरिद्वार में भी संयंत्र हैं। कंपनी स्विच और स्विचबोर्ड जैसे कई उत्पाद बनाती है। कंपनी के प्रबंध निदेशक योशियुकी कातो ने कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का राजस्व 5,100 करोड़ रुपये था और यहां अवसरों के कारण 2030 तक इसे तीन गुना बढ़ाने का लक्ष्य है।
- विज्ञापन -

Latest News