अफ्रीकी संघ के G20 में शामिल होने को Sunil Mittal ने मील का पत्थर बताया

 नई दिल्ली: अफ्रीकी संघ को शनिवार को जी20 में शामिल किए जाने पर भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील मित्तल ने इसे एक यादगार दिन बताया। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय संगठनों और उनके निकायों में अधिक समावेशी घटक तैयार करने की दिशा में यह कदम मील का पत्थर है। मित्तल ने जी20 के स्थायी.

 नई दिल्ली: अफ्रीकी संघ को शनिवार को जी20 में शामिल किए जाने पर भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील मित्तल ने इसे एक यादगार दिन बताया। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय संगठनों और उनके निकायों में अधिक समावेशी घटक तैयार करने की दिशा में यह कदम मील का पत्थर है।
मित्तल ने जी20 के स्थायी सदस्य के रूप में अफ्रीकी संघ को शामिल करने में सफलतापूर्वक अगुवाई करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी। उन्होंने एक बयान में कहा, जी20 के स्थायी सदस्य के रूप में अफ्रीकी संघ को शामिल करने में सफलतापूर्वक नेतृत्व करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मेरी हाíदक बधाई। जैसे ही यह घोषणा नयी दिल्ली से दुनिया भर में जाएगी, मुझे यकीन है कि इस दिन को एक निर्णायक दिन के रूप में याद किया जाएगा।
यह अंतरराष्ट्रीय संगठनों और उनके निकायों में अधिक समावेशी घटक तैयार करने की दिशा में मील का पत्थर है। मित्तल ने कहा कि उन्होंने अफ्रीकी आíथक एकीकरण पर बी20 कार्य परिषद के अध्यक्ष के रूप में अपनी भागीदारी के दौरान व्यक्तिगत रूप से इस समावेशन के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को देखा है।
- विज्ञापन -

Latest News