विज्ञापन

ईरान की पाकिस्तान के सुन्नी आतंकी संगठन ‘जैश-अल-अदल’ के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक, 2 बच्चों की मौत

आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर अब ईरान ने भी हमला बोल दिया है। रात करीब 2 बजे ईरान ने सुन्नी आतंकी संगठन ‘जैश-अल-अदल’ के ग्रीन माउंटेन स्थित ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। इस हमले में 2 बच्चों की मौत हो गई जबकि 3 लड़कियां घायल हो गईं। पाकिस्तान ने भी ईरान की एयरस्ट्राइक.

- विज्ञापन -

आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर अब ईरान ने भी हमला बोल दिया है। रात करीब 2 बजे ईरान ने सुन्नी आतंकी संगठन ‘जैश-अल-अदल’ के ग्रीन माउंटेन स्थित ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। इस हमले में 2 बच्चों की मौत हो गई जबकि 3 लड़कियां घायल हो गईं।

पाकिस्तान ने भी ईरान की एयरस्ट्राइक को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ईरान ने एयर स्पेस कानून का उल्लंघन किया है। हमले के बाद ‘जैश-अल-अदल’ ने ईरान को धमकी दी है कि उसे इसका नतीजा भुगतना पड़ेंगा।

पाकिस्तान ने कहा कि ईरान का यह कदम इसलिए और परेशान करने वाला है, क्योंकि दोनों देशों के बीच बातचीत के कई चैनल्स मौजूद हैं। तेहरान में ईरानी सरकार से संपर्क किया है और उन्हें अपना नजरिया बता दिया है।

ईरान के डिप्लोमैट को किया तलब

सुन्नी आतंकी संगठन ‘जैश-अल-अदल’ के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने ईरान के डिप्लोमैट को भी तलब किया है। पाकिस्तान ने डिप्लोमैट के माध्यम से संदेश दिया कि उसने हमेशा कहा है कि आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए खतरा है और इससे मिलकर निपटना होगा। लेकिन, इस तरह की एकतरफा कार्रवाई से ईरान और पाकिस्तान के रिश्ते खराब होंगे।

मिसाइल और ड्रोन से हमला

ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी IRNA ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि उसने हमले के लिए मिसाइल और ड्रोन का इस्तेमाल किए हैं। इस हमले को ईरान की अर्धसैनिक रिवोल्यूशनरी गार्ड ने अंजाम दिया है। जबकि पाकिस्तान ने पहले तत्काल हमले की बात स्वीकार नहीं की। लेकिन बाद में अपना रिएक्शन जारी कर दिया और ईरान को धमकी भी दी।

- विज्ञापन -

Latest News