Beauty Tips: गोरी और निखरी त्वचा पाने के लिए फेस पर लगाएं ये केले से बने फेस पैक्स,चेहरे पर बढ़ेगी चमक

केले न केवल एक स्वादिष्ट और पौष्टिक फल हैं; वे त्वचा के लिए भी बेहतरीन हैं। इसमें विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं जो त्वचा के लिए अनेको फायदे देते है।

केले न केवल एक स्वादिष्ट और पौष्टिक फल हैं; वे त्वचा के लिए भी बेहतरीन हैं। इसमें विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं जो त्वचा के लिए अनेको फायदे देते है। आप इसका इस्तेमाल फेस मास्क के रूप में कर सकते है। जो आपको एक चमकदार और निखरी हुई त्वचा देगा। आप अगल अलग तरिके से फेस मास्क बना सकते है। तो चलिए जानते केले से बने कुछ फेस मास्क।

केला और शहद फेस मास्क : यह मास्क केले के हाइड्रेटिंग गुणों को शहद के जीवाणुरोधी और मॉइस्चराइजिंग लाभों के साथ जोड़ता है। 1 केले को मैश करके उसमें 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे धो ले आपको एक निखरी हुई त्वचा मिलेगी।

केला और दही फेस मास्क : यह मास्क केले के पौष्टिक और हाइड्रेटिंग गुणों के साथ दही की एक्सफोलिएटिंग और चमकदार शक्ति को जोड़ता है। 1केले को मैश करें और उसमें 1 बड़ा चम्मच सादा दही मिलाएं। मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और गर्म पानी से धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें।

केला और दलिया फेस मास्क : यह मास्क केले के पौष्टिक और हाइड्रेटिंग गुणों के साथ दलिया के सुखदायक और एक्सफ़ोलीएटिंग लाभों को जोड़ता है। 1 केले को मैश करें और उसमें 1 बड़ा चम्मच ओटमील मिलाएं। अपने चेहरे पर लगाएं 15-20 मिनट बाद धो ले।

केला और हल्दी फेस मास्क : यह मास्क केले के पौष्टिक और हाइड्रेटिंग गुणों के साथ हल्दी के सूजन-रोधी और चमकदार गुणों को जोड़ता है। 1 केले और उसमें 1/2 चम्मच हल्दी मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद धो ले।

केला और नारियल तेल फेस मास्क : यह मास्क केले के हाइड्रेटिंग और एंटी-एजिंग लाभों के साथ नारियल तेल के मॉइस्चराइजिंग और पौष्टिक गुणों को जोड़ता है। 1 पके केले को मैश करके उसमें 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल मिलाएं। मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर अपना चेहरा धो ले।

- विज्ञापन -

Latest News