प्रधानमंत्री ने पंजाब और सिख समुदाय के लिए 29 से ज्यादा काम किए : इकबाल सिंह लालपुरा

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा है कि लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व चुनाव के मद्देनजर 1 जून को पंजाब में मतदान होगा। इसलिए

जालंधर: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा है कि लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व चुनाव के मद्देनजर 1 जून को पंजाब में मतदान होगा। इसलिए संविधान द्वारा दिए गए मताधिकार का प्रयोग सभी अवश्य करें और दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित और जागरूक करें। उन्होंने कहा कि वोट उसी को दें जो पंजाब के विकास, न्याय, शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा की बात करे।

इकबाल सिंह लालपुरा शुक्र वार को ‘दैनिक सवेरा’ भवन विशेष तौर पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने मुख्य संपादक श्री शीतल विज से भेंट की। इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पंजाब के प्रति और सिख समुदाय के प्रति विशेष लगाव है। इसलिए उन्होंने सिख समुदाय के लिए 29 से ज्यादा काम किए हैं। जो काम पिछले 46 वर्ष में नहीं हो पाए प्रधानमंत्री ने वे काम भी कर दिखाए हैं।

कानून-व्यवस्था सही न होने से शिक्षा का स्तर गिरा : इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि पिछले करीब 46 साल से पंजाब कि कानून व्यवस्था की हालत खराब रही है। इसलिए यहां पर शिक्षा का स्तर गिरा हुआ है। पंजाब के विद्यार्थी लंबे समय से आईपीएस आईएएस इत्यादि और केंद्रीय सेवाओं में परीक्षा बड़ी संख्या में पास नहीं कर सके। इसके अलावा अन्य बड़ी सरकारी नौकरियों में भी चयनित नहीं हुए।

बड़े नशा तस्करों के खिलाफ नहीं होती कार्रवाई : पंजाब में नशे के सबसे बड़े मुद्दे पर इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि पंजाब सीमावर्ती राज्य है। यहां नशा सीमा पार पाकिस्तान से तस्कर होकर आता रहता है मगर जो बड़े तस्कर हैं उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पाई जबकि निचले स्तर पर जो छोटे तस्कर पकड़े जाते हैं उससे इस इंटरनैशल स्मगलिंग को रोकने में सफलता नहीं मिल रही। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही खतरनाक बीमारी है जिस पर सरकारों को इस पर जोर देना चाहिए ताकि परिवार बच सकें। पहले तो बहुत ही कम संख्या में अमली होते थे अब तो घर-घर नशा पहुंच चुका है। युवाओं तक और युवतियों तक भी नशा पहुंच चुका है।

- विज्ञापन -

Latest News