रोहतक में फर्जी डॉक्टर का सच आया सामने, बिना सर्टिफिकेट किया मरीजों का उपचार, सीएम फ्लाइंग ने किया पर्दाफाश

हरियाणा के रोहतक में एक डॉक्टर को सीएम फ्लाइंग रोहतक टीम ने क्लीनिक पर छापा मार कर पकड़ लिया। डॉक्टर फर्जी रूप से बिना सर्टिफिकेट के मरीजों का एलोपैथिक दवाइयों से उपचार कर रहा था। फर्जी डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रोहतक की टीम के साथ सिविल अस्पताल रोहतक के.

हरियाणा के रोहतक में एक डॉक्टर को सीएम फ्लाइंग रोहतक टीम ने क्लीनिक पर छापा मार कर पकड़ लिया। डॉक्टर फर्जी रूप से बिना सर्टिफिकेट के मरीजों का एलोपैथिक दवाइयों से उपचार कर रहा था। फर्जी डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रोहतक की टीम के साथ सिविल अस्पताल रोहतक के SMO डॉ. संदीप ने रोहतक में स्थित गांव बैंसी के एक क्लिनिक पर छापा मार डॉक्टर से दस्तावेज दिखाने को कहा। डॉक्टर एलोपैथिक दवाइयों से मरीजों का इलाज कर रहा था लेकिन इसके लिए अनिवार्य सर्टिफिकेट उसके पास नहीं था।

जिसके बाद डॉक्टर संदीप ने लाखनमाजरा पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ फर्जी रूप से मरीजों का इलाज करने के चलते शिकायत दर्ज करवाई। पूछताछ में यह भी मालूम हुआ कि डॉक्टर ने किराए की जगह में क्लीनिक खोला हुआ है। जिसमें वह लोगों का उपचार कर रहा था।

डॉ. संदीप ने बताया कि उन्हें रोहतक की टीम के साथ बिना डिग्री के डॉक्टर्स की जांच के लिए रखा है। इस प्रकार से डॉक्टर बिना सर्टिफिकेट के ही लोगों का एलोपैथिक दवा से उपचार करना प्रारंभ कर देते है। जबकि एलोपैथिक दवा से उपचार करने के लिए अलग ही सर्टिफिकेट की आवश्यकता होती है।

गांव बैंसी में भी डॉक्टर के पास से सिर्फ स्टेट आयुर्वेदिक एवं यूनानी मेडिकल काउंसिल बिहार का सर्टिफिकेट ही दिखाये। क्लीनिक से एलोपैथिक दवाइयां भी बरामद हुई। लाखनमाजरा थाना पुलिस मलने डॉक्टर के खिलाफ लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने के मामले में कैसे दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

- विज्ञापन -

Latest News