विज्ञापन

बारिश के कारण मार्ग क्षतिग्रस्त होने से बालटाल से अमरनाथ यात्रा दूसरे दिन भी स्थगित

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत की वजह से सोमवार को दूसरे दिन भी बालटाल मार्ग से अमरनाथ यात्रा स्थगित रही। अधिकारियों ने बताया कि गंदेरबल जिले में बालटाल आधार शिविर से आज गुफा मंदिर जाने के लिये यात्रियों के किसी नए जत्थे को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी.

- विज्ञापन -

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत की वजह से सोमवार को दूसरे दिन भी बालटाल मार्ग से अमरनाथ यात्रा स्थगित रही।
अधिकारियों ने बताया कि गंदेरबल जिले में बालटाल आधार शिविर से आज गुफा मंदिर जाने के लिये यात्रियों के किसी नए जत्थे को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में हाल ही में हुई मूसलाधार बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए मार्ग पर मरम्मत का कार्य चल रहा है, जिससे इसे अमरनाथ यात्रियों के लिये सुविधाजनक बनाया जा सके।

अधिकारियों के अनुसार, भारी बारिश के कारण मार्ग क्षतिग्रस्त होने के बाद छह अगस्त को दक्षिण कश्मीर में पारंपरिक नुनवान पहलगाम की ओर से भी यात्रा स्थगित कर दी गई थी। यात्रा के पहलगाम मार्ग पर पहले से ही आवश्यक मरम्मत और रखरखाव का काम चल रहा है।

उल्लेखनीय है कि वार्षिक 52 दिवसीय अमरनाथ यात्रा 29 जून को गंदेरबल जिले के बालटाल और दक्षिण कश्मीर के नुनवान पहलगाम मार्गों से शुरू हुई और 19 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन समाप्त होगी। अब तक पांच लाख से अधिक तीर्थयात्री कश्मीर हिमालय में अमरनाथ की पवित्र गुफा में दर्शन कर चुके हैं।

- विज्ञापन -

Latest News