Punjab Weather Update: आज से बदलेगा पंजाब के मौसम का मिजाज, 15 जिलों में बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

Weather Update: पंजाब में आज से मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम विभाग का मानना ​​है कि लंबे समय से सुस्त चल रहा मानसून आज सक्रिय हो सकता है। आपको बता दे कि IMD ने पठानकोट, गुरदासपुर और होशियारपुर में आज येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनके अलावा अमृतसर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना,.

Weather Update: पंजाब में आज से मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम विभाग का मानना ​​है कि लंबे समय से सुस्त चल रहा मानसून आज सक्रिय हो सकता है। आपको बता दे कि IMD ने पठानकोट, गुरदासपुर और होशियारपुर में आज येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनके अलावा अमृतसर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, नवांशहर, रूपनगर, मोहाली, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, संगरूर, मानसा और बठिंडा में भी बारिश की संभावना है। सुबह से ही कई जिलों में बादल छाए हुए हैं, जिससे मौसम ठंडा हो गया है और लोगों को काफी राहत मिली है।

सोमवार को तापमान में भी मामूली बढ़ोतरी देखी गई। राज्य का औसत तापमान सामान्य से 2.1 डिग्री अधिक दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार सोमवार शाम तक अमृतसर में 0.7 मिमी, फिरोजपुर में 0.5 मिमी, गुरदासपुर में 4 और पठानकोट में 1 मिमी बारिश दर्ज की गई। देर रात पूर्वी मालवा में बारिश के अलर्ट के अलावा मानसा, संगरूर, बरनाला, बठिंडा, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, मोगा, जालंधर, नवांशहर और होशियारपुर में भी फ्लैश अलर्ट जारी किया गया है।

दूसरी ओर देश के पश्चिमी राज्यों में भारी बारिश ने लोगों को चिंता में डाल दिया है। गुजरात, महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी किया गया है। उम्मीद है कि 29 अगस्त के बाद भारी बारिश में कमी आएगी।

- विज्ञापन -

Latest News