अमृतसर DC Sakshi Sawhney ने हेरिटेज स्ट्रीट कॉरिडोर और कार पार्किंग का किया निरीक्षण, सफाई रखने के दिए निर्देश

अमृतसर : श्री दरबार साहिब में आने वाले श्रद्धालुओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने इसके आसपास के रख-रखाव से जुड़े विभागों के अधिकारियों को मौके पर जाकर जरूरी कदम उठाने और कॉरिडोर समेत श्री दरबार साहिब की सभी सड़कों को गंदगी मुक्त बनाने के निर्देश दिए। डीसी साहनी.

अमृतसर : श्री दरबार साहिब में आने वाले श्रद्धालुओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने इसके आसपास के रख-रखाव से जुड़े विभागों के अधिकारियों को मौके पर जाकर जरूरी कदम उठाने और कॉरिडोर समेत श्री दरबार साहिब की सभी सड़कों को गंदगी मुक्त बनाने के निर्देश दिए। डीसी साहनी ने खुद कार पार्किंग, बाथरूम, सड़कों, दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण और गलियों की हालत देखी और सभी विभागों को इसमें व्यापक सुधार लाने के निर्देश दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि फिलहाल यह उनका पहला दौरा है और अब वे हर दो महीने में इस रूट पर पड़ने वाले वार्ड का जायजा लेंगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि श्री दरबार साहिब न सिर्फ हमारा बड़ा तीर्थ है, बल्कि शहर में धार्मिक पर्यटन को बढ़ाने का मुख्य कारण भी है। श्री दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं की वजह से यहां पर्यटन उद्योग फल-फूल रहा है, इसलिए इसके आसपास के माहौल का ख्याल रखना हमारा फर्ज है।

उन्होंने कहा कि इस पवित्र स्थान पर आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु और दुकानदारों का यह कर्तव्य है कि वे इस स्थान को साफ रखें। उन्होंने कॉरिडोर की सफाई के लिए अमृतसर विकास प्राधिकरण को निर्देश जारी करते हुए कहा कि इस कार्य को किसी योग्य कंपनी को देने के लिए टेंडर जारी करने के निर्देश दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने मुख्य पार्किंग स्थल की खस्ता हालत का अवलोकन किया और अमृतसर विकास प्राधिकरण और यहां काम कर रहे ठेकेदार के अधिकारियों को वहां तक ​​जाने वाले रास्तों, परिसर में लाइटों की कमी, जगह-जगह फैली गंदगी, बाथरूमों की खस्ता हालत पर गंभीरता से संज्ञान लिया। उन्होंने हेरिटेज स्ट्रीट में लगी मूर्तियों की सफाई करने और पौधों की देखभाल करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम मनकंवल सिंह चाहल, सीए एडीए एस दरबारा सिंह, पर्यटन अधिकारी सुखमनदीप सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

- विज्ञापन -

Latest News