- विज्ञापन -

Legends League Cricket 2024: इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात ग्रेट्स पर जीत हासिल कर प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा जिंदा

जम्मू : इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात ग्रेट्स पर चार विकेट से महत्वपूर्ण जीत हासिल की, जिससे लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) 2024 में उनकी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रहीं। मैच अंतिम गेंद तक गया, जिसमें कप्तान इयान बेल ने जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को.

- विज्ञापन -

जम्मू : इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात ग्रेट्स पर चार विकेट से महत्वपूर्ण जीत हासिल की, जिससे लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) 2024 में उनकी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रहीं। मैच अंतिम गेंद तक गया, जिसमें कप्तान इयान बेल ने जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इयान बेल को अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए नाबाद 41 रनों की पारी खेलने के लिए लीजेंड ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

गुजरात ग्रेट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनकी पारी शुरू में ही लड़खड़ा गई। इंडिया कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज इकबाल अब्दुल्ला ने तुरंत प्रभाव डाला, उन्होंने दूसरे ओवर में गुजरात के कप्तान शिखर धवन को र्सिफ एक रन पर आउट कर दिया।

क्रिस गेल ने 11 गेंदों पर 21 रन की तेज पारी में पांच चौके जड़कर कुछ आतिशी प्रदर्शन किया, लेकिन धवल कुलकर्णी ने उन्हें मिड-ऑफ पर कैच कराकर उनकी पारी को छोटा कर दिया। अब्दुल्ला ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दो और तेज विकेट लिए, जिसमें सलामी बल्लेबाज मोर्ने वैन विक (16 गेंदों पर 10) और मनन शर्मा (1 गेंद पर 0) शामिल थे, जिससे गुजरात का स्कोर 6वें ओवर तक 38/4 हो गया।

मध्यक्रम ने पारी को संभाला और मोहम्मद कैफ (41 गेंदों पर 40) और यशपाल सिंह (29 गेंदों पर 20) ने पांचवें विकेट के लिए 65 रन जोड़े। हालांकि, गुजरात ने तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष किया और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 134/6 पर समाप्त हुआ। अब्दुल्ला इंडिया कैपिटल्स के लिए गेंदबाजों में सबसे बेहतरीन रहे, जिन्होंने 3-24 के आंकड़े हासिल किए, जबकि कुलकर्णी ने 2-17 के आंकड़े हासिल किए।

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर में मनन शर्मा की गेंद पर इम्पैक्ट प्लेयर ड्वेन स्मिथ शून्य पर आउट हो गए। मनन ने कहर बरपाना जारी रखा, नमन ओझा (11 गेंदों पर 2) और इकबाल अब्दुल्ला (2 गेंदों पर 0) को जल्दी-जल्दी आउट करके कैपिटल्स का स्कोर 25/3 कर दिया।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 6 गेंदों पर 14 रन बनाकर कुछ गति लाई, लेकिन वह भी मनन शर्मा का शिकार हो गए। पावर-प्ले के अंत तक, इंडिया कैपिटल्स 39/4 पर गहरे संकट में थी। कप्तान इयान बेल और बेन डंक ने फिर से पारी को संभालने की कोशिश की, डंक ने 14 गेंदों पर 22 रन बनाने से पहले दो छक्के लगाए, जिससे कैपिटल्स का स्कोर 10 ओवर के बाद 74/5 हो गया।

कैपिटल्स को 60 गेंदों पर 61 रन की जरूरत थी, इयान बेल और भरत चिपली ने पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए 42 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। चिपली ने 21 गेंदों पर 22 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए, जिससे 16वें ओवर में कैपिटल्स का स्कोर 109/6 हो गया।

अंतिम 30 गेंदों पर 31 रनों की जरूरत के साथ, बेल ने जिम्मेदारी संभाली और कैपिटल्स को जीत के करीब पहुंचाया। कोई बाउंड्री नहीं लगाने के बावजूद, बेल ने 49 गेंदों पर नाबाद 41 रनों की पारी खेली, जबकि एश्ले नर्स (11 गेंदों पर नाबाद 11) ने महत्वपूर्ण सहयोग दिया। अंतिम ओवर में, जब अंतिम गेंद पर 1 रन की जरूरत थी, बेल ने जीत का रन बनाने के लिए अपना धैर्य बनाए रखा और कैपिटल्स को 4 विकेट से महत्वपूर्ण जीत दिलाई।

इस जीत ने इंडिया कैपिटल्स को छह अंकों के साथ स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया। वे 10 अक्टूबर को श्रीनगर में अपने अंतिम लीग मैच में मणिपाल टाइगर्स का सामना करेंगे, जिसमें प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा।

- विज्ञापन -

Latest News