- विज्ञापन -

खालिस्तानी आतंकी निज्जर मामले में कनाडा के बयान पर सरकार सख्त; भारत कनाडा से वापस बुलाएगा उच्चायुक्त

नई दिल्ली: खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद उठे विवाद के मामले को लेकर भारत और कनाडा के रिश्तों में कड़वाहट आई और वक्त के साथ ये रिश्ते बिगड़ते जा रहे हैं। कनाडा के भारतीय उच्चायुक्त और अन्य राजनयिकों को खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की कथित हत्या की जांच से जोड़े.

- विज्ञापन -

नई दिल्ली: खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद उठे विवाद के मामले को लेकर भारत और कनाडा के रिश्तों में कड़वाहट आई और वक्त के साथ ये रिश्ते बिगड़ते जा रहे हैं। कनाडा के भारतीय उच्चायुक्त और अन्य राजनयिकों को खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की कथित हत्या की जांच से जोड़े जाने पर भारत ने सख्त रुख अपनाया है। भारत कनाडा में मौजूद अपने उच्चायुक्त, लक्षित अन्य राजनयिकों और अधिकारियों को वापस बुला रहा है। यह फैसला कनाडा के बेतुके और हास्यास्पद नए आरोपों के बाद किया गया है।

इससे पहले भारत ने कनाडा के उप उच्चायुक्त स्टीवर्ट व्हीलर को तलब कर कड़ी नाराजगी दर्ज कराई और दोटूक कहा कि भारतीय उच्चायुक्त और अन्य राजनयिकों को बेबुनियाद निशाना बनाना पूरी तरह से अस्वीकार्य है। हमें कनाडा में भारतीय राजनयिकों की सुरक्षा को लेकर मौजूदा ट्रूडो सरकार की प्रतिबद्धता पर बिल्कुल भरोसा नहीं है। साथ ही चेताया था कि भारतीय राजनयिकों के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप लगाने की कनाडा सरकार की नई कोशिशों के जवाब में अब भारत के पास आगे कदम उठाने का अधिकार सुरक्षित है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने राजनीतिक फायदे के लिए जानबूझकर भारत को बदनाम कर रहे हैं। भारत और कनाडा के बीच निज्जर की हत्या से उत्पन्न तनाव की स्थिति और बदतर हो गई है।

 

- विज्ञापन -

Latest News