विज्ञापन

सिख पंथ की मुख्य संस्थाओं को कमजोर और बदनाम करने की कोशिश कर रहा अकाली दल : Adv. Jagroop Singh Sekhwan

गुरदासपुर: तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब भाई हरप्रीत सिंह और अकाली नेता विरसा सिंह वल्टोहा के बीच चल रहे विवाद की निंदा करते हुए आम आदमी पार्टी पंजाब के महासचिव और जिला योजना बोर्ड गुरदासपुर के चेयरमैन एडवोकेट जगरूप सिंह सेखवां ने कहा कि सिख पंथ श्री अकाल तख्त साहिब और अन्य.

- विज्ञापन -

गुरदासपुर: तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब भाई हरप्रीत सिंह और अकाली नेता विरसा सिंह वल्टोहा के बीच चल रहे विवाद की निंदा करते हुए आम आदमी पार्टी पंजाब के महासचिव और जिला योजना बोर्ड गुरदासपुर के चेयरमैन एडवोकेट जगरूप सिंह सेखवां ने कहा कि सिख पंथ श्री अकाल तख्त साहिब और अन्य तख्त साहिब को सर्वोच्च दर्जा है। लेकिन यह बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिरोमणि अकाली दल अतीत में शासकों के सम्मान और प्रतिष्ठा को बहाल करने में न केवल बुरी तरह विफल रहा है, बल्कि अकाली दल ने ही इन पवित्र और महान संस्थानों को ध्वस्त कर दिया है। जगरूप सिंह सेखवां ने एक बयान के माध्यम से कहा कि अकाली दल का काम इन पवित्र संस्थाओं को मजबूत करना है जबकि पंजाब के लोग इस बात के गवाह हैं कि शिरोमणि अकाली दल के नेताओं और इस पार्टी की सरकारों ने अतीत में अग्रणी संस्थाओं को नष्ट कर दिया है। सिख पंथ का नुकसान किया है। इसके चलते ये संस्थाएं दिन-ब-दिन कमजोर होती जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि सिख समुदाय को पहले ही भारी नुकसान हो चुका है और अब भी अकाली दल अपनी पीढ़ी को नीचे लाने की बजाय इन संस्थाओं को कमजोर करने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण क्या हो सकता है कि तख्त साहिबानों के जत्थेदारों को डराने और बदनाम करने के लिए नापाक हरकतें की जा रही हैं। शिरोमणि अकाली दल की सोशल मीडिया विंग ने जिस तरह से जत्थेदार साहिबों के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल किया है, वह बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा है कि उनकी जाति को लेकर सवाल उठाए गए हैं और उन्होंने अपने परिवार के बारे में भी गलत बातें कही हैं, इससे साबित होता है कि राजनीतिक रोटियां सेंकने की कोशिश कर रहे अकाली दल और उसके समर्थक भी एक हद तक गिर सकते हैं।

 

- विज्ञापन -

Latest News