विज्ञापन

शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी, जानिए Sensex और Nifty के हाल

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से बजाज फाइनेंस का शेयर तीन से अधिक चढ़ा।

- विज्ञापन -

मुंबई: घरेलू संस्थागत निवेशकों की सतत लिवाली और एशियाई शेयर बाजारों में मजबूत रुख के बीच बुधवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांकों में तेजी दर्ज की गई। बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 168.79 अंक चढक़र 80,389.51 अंक पर पहुंच गया। वहीं एनएसई निफ्टी 46.2 अंक की बढ़त के साथ 24,518.30 अंक पर रहा।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से बजाज फाइनेंस का शेयर तीन से अधिक चढ़ा। इसके अलावा बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले, कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा कंसल्टेंसी र्सिवसेज और मारुति के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे। एनटीपीसी, पावर ग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा तथा अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में गिरावट आई।

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे जबकि जापान का निक्की 225 नुकसान में रहा। अमेरिकी बाजार मंगलवार को सपटा रुख के साथ बंद हुए थे। अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड 0.21 प्रतिशत की गिरावट के साथ 75.88 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर रहा।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) मंगलवार को बिकवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 3,978.61 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 5,869.06 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

- विज्ञापन -

Latest News