विज्ञापन

बैंक की डिप्टी मैनेजर हुई साइबर ठगी का शिकार, गंवाए 4.4 लाख से अधिक रुपए

पानीपत: हरियाणा के पानीपत शहर में रहने वाली एक निजी बैंक की डिप्टी मैनेजर साइबर ठगी का शिकार हो गई। जालसाजों ने महिला को पार्ट टाइम जॉब दिलाने के बहाने अपने जाल में फंसाया। उन्होंने उसे एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा और अलग-अलग कामों में उससे कुल 4 लाख 41 हजार 500 रुपए ठग लिए।.

- विज्ञापन -

पानीपत: हरियाणा के पानीपत शहर में रहने वाली एक निजी बैंक की डिप्टी मैनेजर साइबर ठगी का शिकार हो गई। जालसाजों ने महिला को पार्ट टाइम जॉब दिलाने के बहाने अपने जाल में फंसाया। उन्होंने उसे एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा और अलग-अलग कामों में उससे कुल 4 लाख 41 हजार 500 रुपए ठग लिए।

जब महिला को ठगी का अहसास हुआ तो उसने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। साइबर क्राइम थाने में दी गई शिकायत में दीक्षा ने बताया कि वह मॉडल टाउन की रहने वाली है और एक निजी बैंक में डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत है। 17 जून को उसके फोन पर वर्क फ्रॉम होम के नाम पर एक नंबर से कॉल आई। बाद में उसे टेलीग्राम आईडी भेजकर जॉइन करने के लिए कहा गया।

जॉइन करने के बाद उसे वहां काम दिए गए। शुरुआत में उससे सिर्फ 1 हजार रुपए निवेश करवाए गए, जिस पर उसे 1500 रुपए का मुनाफा हुआ। उसने कुल 4 लाख 41 हजार 500 रुपए निवेश किए। लेकिन मुनाफे के साथ-साथ पैसे उसके खाते में जमा नहीं हुए। उसने पैसे निकालने की कोशिश की, लेकिन नहीं निकल पाए। बाद में उसने उक्त फर्म के कस्टमर केयर से संपर्क किया तो उन्होंने उससे 6 लाख 17 हजार 600 रुपए और निवेश करने को कहा। इसके बाद उसे शक हुआ और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने शिकायतकर्ता के अनुसार मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

- विज्ञापन -

Latest News