विज्ञापन

सिरसा का जवान जीवन सिंह जम्मू–कश्मीर में हुई आतंकी मुठभेड़ में शहीद, आतंकी हमले में लगी कई गोलियां, भारतीय सेना में हुआ था भर्ती

हरियाणा के जिला सिरसा निवासी जीवन सिंह भारतीय सेना में भर्ती था। जो आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गया। जम्मू–कश्मीर के गुलमर्ग में गुरुवार की रात आतंकियों के साथ भारतीय सेना की मुठभेड़ हो गई थी। जिसके बाद सिरसा निवासी जीवन सिंह का पार्थिव शरीर सिरसा के गांव रोहण लाया गया। शाम.

- विज्ञापन -

हरियाणा के जिला सिरसा निवासी जीवन सिंह भारतीय सेना में भर्ती था। जो आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गया। जम्मू–कश्मीर के गुलमर्ग में गुरुवार की रात आतंकियों के साथ भारतीय सेना की मुठभेड़ हो गई थी।

जिसके बाद सिरसा निवासी जीवन सिंह का पार्थिव शरीर सिरसा के गांव रोहण लाया गया। शाम के समय में जीवन सिंह का अंतिम संस्कार परे राजकीय सम्मान के साथ गांव रोहण ने किया जाएगा। शुक्रवार की सुबह में परिजनों को बेटे के शहीद होने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पत्नी और मां का रो–रोकर बुरा हाल हो गया।

 

भारतीय सेना में भर्ती जीवन सिंह का जीवन बड़ी ही कठिनाइयों से गुजरा था। शहीद जीवन सिंह के परिवार के आर्थिक हालत ठीक नहीं है। जीवन सिंह की दो बेटियां है। पत्नी कोमल का सूचना मिलने के बाद से ही बुरा हाल है। दोनों की शादी को अभी 4 वर्ष ही हुए थे।

पत्नी कोमल ने बताया कि इस समय जीवन सिंह की पोस्टिंग जम्मू– कश्मीर के गुलमर्ग में हुई थी। सेना ने सूचना देते हुए बताया था कि गुरुवार रात सेना को सूचना मिली कि इलाके में आतंकी छुपे हुए है। जिसके बाद सेना ने आतंकियों को दबोचने की नीति बनाई और मुकाबले के लिए पहुंच गई।

 

मुकाबले के दौरान जवान जीवन सिंह ने आतंकियों का डट कर मुकाबला किया। लड़ाई के दौरान जवान को कई गोलियां लग गई, लेकिन फिर भी वीर जवान ने हिम्मत नहीं हारी और डटे रहे। आतंकियों को जीवन सिंह ने मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना ने घायल जवान को आर्मी के अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन उपचार के दौरान रात के समय ही उनकी मौत हो गई। जिसके बाद आर्मी ऑफिसर द्वारा जीवन सिंह के शहीद होने की खबर उनके परिवार तक पहुंचाई गई।

- विज्ञापन -

Latest News