सांसद मनीष तिवारी ने संसद में उठाया मुद्दा, बोले-नवांशहर में अभी तक क्यों नहीं बना कोई पासपोर्ट सेवा केंद्र?

नई दिल्ली: इन दिनों संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। जिसमें पंजाब से गए सांसद राज्य के कईं अहम मुद्दों को केंद्र के सामने उठा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी एक अहम मुद्दा उठाते हुए सवाल किया कि नवांशहर में अभी तक पासपोर्ट दफ्तर क्यों नहीं खोला गया। संसद में.

नई दिल्ली: इन दिनों संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। जिसमें पंजाब से गए सांसद राज्य के कईं अहम मुद्दों को केंद्र के सामने उठा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी एक अहम मुद्दा उठाते हुए सवाल किया कि नवांशहर में अभी तक पासपोर्ट दफ्तर क्यों नहीं खोला गया। संसद में बोलते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र में जिला है नवांशहर, जहां के बहुत से लोग विदेशों में रहते हैं। मैं पिछले साढ़े तीन साल से विदेश मंत्री से यह विनती कर रहा हूं कि वहां पर एक पासपोर्ट केंद्र खोल दिया जाए।

मनीष तिवारी ने आगे कहा कि मेरी इस विनती के बाद मंत्रालय की तरफ से जवाब दिया गया कि हमारे पास जगह नहीं है, उनके द्वारा वहां पोस्ट ऑफिस में एक भवन का निर्माण किया गया है, जो बिल्कुल खाली है, लेकिन वहीं के जालंधर के पासपोर्ट ऑफिस से यह कहा जा रहा है कि वहां पर सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर इंस्टॉल करना है। मनीष तिवारी ने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि क्या सरकार उसे अपग्रेड करेगी और कितनी देर में करेगी? और अगर ऐसा नहीं होता है तो इसका क्या कारण होगा?

Author

- विज्ञापन -

Latest News