हिसार के सरसोद गांव में खुला हरियाणा का सबसे बड़ा पुस्तकालय

library , Hisar, haryananews , dainiksaveranews , dainiksavera , latestnews  Haryana’s largest library opens in Sarsod village of Hisar हिसार के सरसोद गांव में खुला हरियाणा का सबसे बड़ा पुस्तकालय  हिसार: हरियाणा के हिसार जिले के मॉडल गाँव सरसोद में राज्य का पहला और सबसे बड़ा एवं अत्याधुनिक लाडो पुस्तकालय खोला गया जिसका उद्घाटन हिमाचल.

library , Hisar, haryananews , dainiksaveranews , dainiksavera , latestnews
 Haryana’s largest library opens in Sarsod village of Hisar
हिसार के सरसोद गांव में खुला हरियाणा का सबसे बड़ा पुस्तकालय
 हिसार: हरियाणा के हिसार जिले के मॉडल गाँव सरसोद में राज्य का पहला और सबसे बड़ा एवं अत्याधुनिक लाडो पुस्तकालय खोला गया जिसका उद्घाटन हिमाचल प्रदेश की कलाकार एवं मॉडल रिशिधा कटना ने किया। पुस्तकालय के उद्घाटन के लिये मुख्यातिथि के नाम चयन करने के लिये इस अवसर पर ड्रा निकाला गया जिसमें रशिधा कटना का नाम निकला। ड्रॉ में 500 से अधिक बेटियों के नाम देश भर से शामिल किए गए थे। कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर सुनील जागलान ने बताया कि इस पुस्तकालय में दूसरे गांवों की लडकियां भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने वर्ष 2013 में पहला लाडो पुस्तकालय बीबीपुर गांव में स्थापित किया था और अब तक 142 गॉंवों में यह पुस्तकालय बनाये जा चुके हैं। सरसोद गांव का पुस्तकालय राज्य में सबसे बड़ा है। केंद्र सरकार को भी यह मॉडल अपना कर इसे देशभर के गॉंवों में लागू करना चाहिए।’’
 कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि क्वालिटी काउंसिल ऑफ़ इंडिया की टिं्वकल भी उपस्थित थीं। गांव सरपंच सुनीता भ्याण ने कहा कि उनका उदेश्य इस गांव का विकास करना है। लाडो पुस्तकालय गॉंव में लड़कियां और महिलाओं के लिए बेहतरी के दरवाज़े खोलेगा।इस अवसर पर रिशिधा ने कहा कि लाडो पुस्तकालय में लैपटॉप और सभी तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबें रखी गई हैं। इसमें एसएससी, एचटेट, सीटेट, बैंक पीओ, महिला पुलिस कांस्टेबल, नेट, यूजीसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की किताबें उपलब्ध होंगी। कंप्यूटर और वाईफाई की सुविधा है। प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबों के अलावा  ऑनलाइन भी जानकारी हासिल कर सकेंगी। लाडो पुस्कालय में 300 लड़कियों के बैठने की व्यवस्था है।
- विज्ञापन -

Latest News