Manali जाने वालों के लिए बुरी खबर, अब Fastag नहीं तो चुकानी होगी इतनी कीमत

कुल्लूः नेशनल हाइवे तीन में कुल्लू और मनाली के बीच डोहलूनाला में स्थापित टोल प्लाजा के दाम बढ़ने से लोगों में रोष पाया जा रहा हैं।प्रबंधन ने फास्टैग न होने पर चार गुनहा टोल अदा करना होगा। टोल प्लाजा प्रबंधन ने एक साल के भीतर टोल प्लाजा के टोल को दोगुना कर दिया है, जबकि.

कुल्लूः नेशनल हाइवे तीन में कुल्लू और मनाली के बीच डोहलूनाला में स्थापित टोल प्लाजा के दाम बढ़ने से लोगों में रोष पाया जा रहा हैं।प्रबंधन ने फास्टैग न होने पर चार गुनहा टोल अदा करना होगा। टोल प्लाजा प्रबंधन ने एक साल के भीतर टोल प्लाजा के टोल को दोगुना कर दिया है, जबकि बिना फास्टैग वालों के लिए यह राशि चार गुना देनी पड़ेगी। वहीं जन विकास मोर्चा ने इस मामले को अब अतिरिक्त उपायुक्त के समक्ष भी उठाया है।

जन विकास मोर्चा के अध्यक्ष दिनेश सेन ने बताया कि ये टोल प्लाजा के जो दाम बढ़ाए गए है वो बेहद गलत है। रोड़ पूरा न होने के बाबजूद भी इस टोल प्लाजा के दाम बढ़ाए जा रहे है जो कानून गलत है। इससे न सिर्फ आम जनता को बल्कि पर्यटन और सब्जी व्यापारियों को नुकसान पहुंच रहा है। टोल प्लाजा में फास्टैग के साथ कार, जीप और वैन का टोल एक तरफा अब 75 रुपए हो गया है। इससे पहले यह 35 रुपए था। दोनों तरफ आवाजाही में फास्टैग होने पर इसके 150 रुपए जबकि बिना फास्टैग के 300 रुपए देने होंगे।

इसके साथ ही एलबीसी और मिनी का एकतरफा टोल अब 125 रुपए हो गया है। जो इससे पहले आधा था। बस, ट्रक डबल एक्सल का एकतरफा फास्टैग के साथ टोल 415 रुपए हो गया है। जबकि बड़े मालवाहक डबल एक्सल वाहनों के लिए एक तरफा फास्टैग 505 रुपए हो गया है। जो पहले आधा था। टोल में 100 फीसदी इजाफा होने से बिना फास्टैग वालों को जहां दो गुना जबकि फास्टैग वालों को 100 फीसदी अधिक राशि अदा करनी होगी। वहीं मोहिन्दर ठाकुर का कहना है कि टोल टैक्स के नाम पर जब हम ग्रीन टैक्स बैरियर भी दे रहे है और तब भी टोल टैक्स के नाम पर क्यों और टैक्स देना पड़ रहा है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News