पंजाब सरकार गांवों में शहरों जैसी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध : Balkar Singh

स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने आज करतारपुर विधानसभा हलके

करतारपुर: स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने आज करतारपुर विधानसभा हलके के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करतारपुर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के कार्यालय में की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में पंजाब सरकार ग्रामीण इलाकों में भी शहरों जैसी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है और सरकार के पास डिवैल्पमैंट के लिए फंड्स की कोई कमी नहीं है।


उन्होंने पंचायत विभाग, निकाय विभाग, पावरकॉम से संबंधित चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने पावरकॉम के अधिकारियों को हलके में चल रहे विभिन्न कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश जारी किए और कहा कि इन कार्यों में किसी भी तरह की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गर्मियों का सीजन शुरू होने से पहले पूरे इलाके में मेनटेनैंस से संबंधित सारे कार्य हर हाल में मुकम्मल कर लिए जाएं ताकि किसी भी उपभोक्ता को परेशानी न ङोलनी पड़े।

इस दौरान उन्होंने यहां मौजूद हलके की पंचायतों से भी बातचीत की और कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से बगैर किसी भेदभाव सभी पंचायतों को विकास कार्यों के लिए बराबर फंड्स जारी किए जा रहे हैं। इस बीच उन्होंने पंजाब सरकार की तरफ से आप दी सरकार आप दे द्वार योजना के तहत लगाए जा रहे सुविधा कैंपों को लेकर भी समीक्षा की।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस योजना का उद्देश्य लोगों को सभी नागरिक सेवाएं उनके घर के नजदीक मुहैया करवाना है, इसलिए इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि इन कैंपों को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है, जहां बड़ी तादाद में लोग विभिन्न विभागों से संबंधित सरकारी सेवाओं का लाभ कैंप में आकर मौके पर ही उठा रहे हैं।

Author

- विज्ञापन -

Latest News