चालान करना समस्या का हल नहीं, पहले पार्किंग की व्यवस्था करे चंडीगढ़ प्रशासन: प्रेम गर्ग

चंडीगढ़: शहर में ट्रैफिक की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश कन्वीनर प्रेम गर्ग ने कहा कि घरों के सामने खड़ी गाड़ियों के चालान कटने शुरू हो गए हैं, जिससे आम आदमी और परेशान हो रहा है। चालान कभी भी समस्या का हल नहीं हो.

चंडीगढ़: शहर में ट्रैफिक की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश कन्वीनर प्रेम गर्ग ने कहा कि घरों के सामने खड़ी गाड़ियों के चालान कटने शुरू हो गए हैं, जिससे आम आदमी और परेशान हो रहा है। चालान कभी भी समस्या का हल नहीं हो सकता है, इसलिए प्रशासन व पुलिस को चाहिए कि पहले लोगों के लिए कम्युनिटी पार्किंग की व्यवस्था की जाए।

गर्ग ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस ने अब घरों के आगे खड़ी गाड़ियों के चालान काटने शुरू कर दिए हैं। पिछले करीब दो महीनों से ये अभियान और तेज कर दिया गया है। लोगों को अपने घर के अंदर गाड़ियां पार्क करने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन यहां सवाल ये खड़ा होता है कि शहर में सभी लोगों के घरों में पार्किंग की जगह है क्या? प्रशासन ने चालान काटने तो शुरू कर दिए लेकिन पहले लोगों के लिए पार्किंग के इंतजाम नहीं किए। अब जिन लोगों के घर छोटे हैं वे अपनी गाड़ियां रोड पर या फुटपाथ पर खड़ी कर देते हैं।

उन्होंने कहा कि जिन मकानों की हर फ्लोर पर अलग-अलग लोग रहते हैं, उन सभी के पास अलग-अलग गाड़ियां हैं। अब वे एक मकान में इतनी गाड़ियां कैसे खड़ी कर सकेंगे। प्रेम गर्ग ने प्रशासन को सुझाव दिया कि शहर में जितने भी एरिया खाली पड़े हैं या जिनका इस्तेमाल नहीं हो रहा है, उन जगहों को चयनित किया जाए और वहां लोगों की जरूरत के हिसाब से कम्युनिटी पार्किंग बनाए जाए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि लोग घरों की बाउंड्री वाल हटा कर और घरों के बाहर फेंसिंग हटा कर भी पार्किग की व्यवस्था कर सकते हैं।

 

 

Author

- विज्ञापन -

Latest News