पंजाब के राज्यपाल और यूटी चंडीगढ़ के प्रशासक ने हरी झंडी दिखाकर बस को अयोध्या धाम के लिए किया रवाना

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) को दिल्ली के रास्ते अयोध्या धाम के लिए अपनी नवीनतम बस सेवा की घोषणा करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

चंडीगढ़: चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने आज दिल्ली होते हुए अयोध्या धाम के लिए CTU की बस को राजीव वर्मा, प्रशासक के सलाहकार   नितिन कुमार यादव, सचिव परिवहन, प्रवीर रंजन, डीजीपी, विजय नामदेवराव ज़ादे, वित्त सचिव की उपस्थिति मे यू.टी. सचिवालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) को दिल्ली के रास्ते अयोध्या धाम के लिए अपनी नवीनतम बस सेवा की घोषणा करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है।  यह पहल चंडीगढ़ और उसके बाहर के निवासियों को विश्वसनीय और कुशल परिवहन सेवाएं प्रदान करने की सीटीयू की प्रतिबद्धता में एक और मील का पत्थर है।

सीटीयू ने यात्रियों की विविध यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करते हुए, पड़ोसी राज्यों के विभिन्न गंतव्यों तक अपनी बस सेवाओं का विस्तार करने के लिए प्रतिष्ठा हासिल की है।  विशेष रूप से, सीटीयू सालासर धाम, खाटू श्याम, वृन्दावन, हरिद्वार, कटरा, ज्वाला जी और चामुंडा देवी जैसे धार्मिक स्थलों पर सफलतापूर्वक सेवा प्रदान कर रहा है।

दिल्ली के रास्ते अयोध्या धाम के लिए यह नई बस सेवा यात्रियों को सुविधा और आराम का वादा करती है, जिसमें अत्याधुनिक एचवीएसी से सुसज्जित बसें सुखद यात्रा सुनिश्चित करती हैं।  मार्ग में आईएसबीटी-आनंद विहार दिल्ली, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, लखनऊ (कैसर बाग) और अयोध्या धाम जैसे प्रमुख स्टॉप शामिल हैं।

आम जनता की सुविधा के लिए उक्त बस सेवा के लिए ऑनलाइन आरक्षण https://ctuonline.chd.gov.in और CTU मुसाफिर मोबाइल ऐप पर उपलब्ध है।

एक समानांतर प्रयास में, चंडीगढ़ नगर निगम ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रतिष्ठित भगवान श्री राम मंदिर में ‘अर्पण’ उत्पादों के पचास बक्से भेजकर टिकाऊ प्रथाओं और सांस्कृतिक विरासत संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है।  अगरबत्ती, धूपबत्ती और मोमबत्तियाँ सहित विशाल फूलों के कचरे से तैयार किए गए ये उत्पाद, पर्यावरण प्रबंधन और सामुदायिक भागीदारी के प्रति शहर के समर्पण का उदाहरण देते हैं।

Author

- विज्ञापन -

Latest News