भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर की जीत हासिल

  बर्मघिंम: भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने यहां चल रहे इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईबीएसए) वर्ल्ड गेम्स 2023 में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार को इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के बाद, मेन इन ब्लू ने मंगलवार को शोपीस इवेंट में हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए.

 

बर्मघिंम: भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने यहां चल रहे इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईबीएसए) वर्ल्ड गेम्स 2023 में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार को इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के बाद, मेन इन ब्लू ने मंगलवार को शोपीस इवेंट में हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया।

इस जीत के साथ, भारत ने तीन मैचों में दो जीत दर्ज की हैं और बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ने पर पूरी ताकत झोंकने की कोशिश करेगा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही और टीम ने पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। हालाँकि, वेंकटेश्वर राव दुन्ना और सुनील रमेश ने रन आउट किया जिससे इंग्लैंड की पारी का अंतत: पतन हो गया।

अच्छी स्थिति में दिख रही इंग्लैंड ने विकेट खोना शुरू कर दिया और निर्धारित 20 ओवरों में 147/5 ही बना पाई। इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज 40 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सका क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने लाइन और लेंथ कड़ी रखी। 148 रनों का पीछा करते हुए, भारतीय बल्लेबाजों ने मैच के पांचवें ओवर में एक विकेट खोने के बावजूद इंग्लैंड के गेंदबाजों को आराम से खेला

। उप-कप्तान वेंकटेश्वर राव डुन्ना ने 27 गेंदों में 54 रन बनाकर सुनिश्चित किया कि भारत कभी भी लक्ष्य से बाहर न हो।अंत में भारत ने मेजबान टीम पर दबदबा बनाते हुए 30 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। इस बीच, भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है क्योंकि टीम ने क्रमश: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते हैं। भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम अब बर्मघिंम में आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स 2023 में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी जबकि महिला टीम उसी दिन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

_

- विज्ञापन -

Latest News