चंडीगढ़ धर्मशाला के सेवा के 20 वर्ष पूरे होने के अवसर पर मनाई लोहड़ी, IAS यशपाल गर्ग रहे मौजूद

चंडीगढ़: धर्मशाला द्वारा सेवा के 20 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आज धर्मशाला सेक्टर 43 चंडीगढ़ में स्थापना दिवस व लोहड़ी मनाई गई। स्वास्थ्य यूटी चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर कम सेक्रेटरी यशपाल गर्ग आईएएस ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और हॉस्पिस के रोगियों और स्वयंसेवकों के साथ बातचीत की। चंडीगढ़ धर्मशाला और प्रशामक.

चंडीगढ़: धर्मशाला द्वारा सेवा के 20 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आज धर्मशाला सेक्टर 43 चंडीगढ़ में स्थापना दिवस व लोहड़ी मनाई गई। स्वास्थ्य यूटी चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर कम सेक्रेटरी यशपाल गर्ग आईएएस ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और हॉस्पिस के रोगियों और स्वयंसेवकों के साथ बातचीत की।

चंडीगढ़ धर्मशाला और प्रशामक देखभाल परियोजना उन्नत कैंसर रोगियों के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी यूटी चंडीगढ़ शाखा की एक परियोजना है, जिन्हें दर्द और लक्षण नियंत्रण की आवश्यकता होती है। अनुकंपा प्रतिस्पर्धी और गुणात्मक देखभाल प्रदान करने की दृष्टि से सेवा ने अब तक लगभग 21000 रोगियों को अपनी तीन स्तरीय देखभाल सुविधा आउट पेशेंट क्लिनिक होम केयर और इनपेशेंट यूनिट हॉस्पिस में सेवा प्रदान की है। हॉस्पिस में हर साल करीब 500 मरीज भर्ती होते हैं। केयर बियॉन्ड क्योर के दर्शन में विश्वास करने वाली इस सेवा का उद्देश्य उन्नत कैंसर वाले लोगों को यथासंभव आराम से जीने देना है। यह एक ऐसा मुद्दा है जो हम सभी को प्रभावित करता है, क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारा जीवन और जिनसे हम प्यार करते हैं उनका जीवन शांतिपूर्ण और आराम से समाप्त हो।

यशपाल गर्ग, आईएएस ने टीम हॉस्पिस के उनके नेक कर्तव्यों के प्रयासों की सराहना की, जिसका आदर्श वाक्य था “हम साथ मिलकर उनका दर्द दूर करें।” अमित कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त, डॉ फिरोजा पटेल मेंटर हॉस्पिस, रेड क्रॉस के प्रबंध निकाय सदस्य, सहायक गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि, विभाग के संकाय इस अवसर पर रेडियोथेरेपी और ऑन्कोलॉजी, पीजीआई और इस कारण के व्यक्तिगत समर्थक उपस्थित थे।

- विज्ञापन -

Latest News