इन Drinks की सहायता से करें Belly Fat को कम

Spread the News

बेली फैट आज के समय में एक आम समस्या बन गई है। हर कोई इसे कम करने के लिया बहुत कुछ करता है लेकिन कभी कभी वह परिणाम नहीं मिल पते जो हम चाहते है। इसे कम करने के लिए सबसे पहले हम gym का सहारा लेते है और अपनी डाइट को फॉलो करते है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपको इससे बहुत जल्द चुटकाराम मिल सकता है। तो आइए जानते है ड्रिंक्स बनाने की विधि और इसके फायदे।

1. अदरक और पुदीने का पानी
हम सभी जानते हैं कि अदरक हमें विभिन्न स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है, खासकर सर्दियों में। वजन घटाना उनमें से एक है। इसे पुदीने के साथ मिलाएं और आपको एक ताज़ा फैट-बर्नर ड्रिंक मिलेगा। एक गिलास पानी में अदरक का एक छोटा टुकड़ा डालें। कुछ पुदीने की पत्तियां डालकर कुछ घंटों के लिए छोड़ दें। इस पानी को सुबह के समय पीने की कोशिश करें।

2. ग्रीन टी और नींबू
आप सभी हर दिन गर्म ग्रीन टी पीते हैं ताकि खाए गए खाने को पचाया जा सके और कुछ वजन भी घटाने की उम्मीद कर सकें। लेकिन अगर आप इसमें नींबू मिला देते हैं तो ये इसकी प्रक्रिया को तेज कर सकता है। नींबू शरीर में अतिरिक्त फैट को कम करने और ग्रीन टी के वजन घटाने के गुणों को बढ़ाने के लिए जाना जाता है।

3. जीरे का पानी
जीरे पानी एक ऐसा पेय पदार्थ है जो आपके वजन को जल्दी कम करने के लिए चमत्कार कर सकता है। बस एक गिलास पानी में दो बड़े चम्मच जीरा डालकर रात भर के लिए छोड़ दें। अगले दिन सुबह उठकर पानी को छान लें और इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर खाली पेट पी लें। यह डिटॉक्स वॉटर एक्सट्रा कैलोरी के साथ टॉक्सिन्स को भी बाहर निकाल देगा।

4. मेथी के बीज का पानी
मेथी के बीज के पानी को वजन घटाने के लिए आदर्श डिटॉक्स ड्रिंक के रूप में माना जाता है। यह ड्रिंक डायबिटीज में भी बहुत अच्छा है। इससे मेटाबॉलिज्म भी अच्छा होता है।