Rashid Khan जैसी गेंदबाजी करने की क्षमता Ravi Bishnoi के पास : Suresh Raina

नई दिल्लीः भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के भविष्य में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान की तरह बनने की क्षमता है। बिश्नोई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपरजाइंट्स के साथ हैं। रैना ने जिओ सिनेमा के हवाले से लीजेंड्स लाउंज के एक नए.

नई दिल्लीः भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के भविष्य में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान की तरह बनने की क्षमता है। बिश्नोई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपरजाइंट्स के साथ हैं। रैना ने जिओ सिनेमा के हवाले से लीजेंड्स लाउंज के एक नए एपिसोड में कहा, कि अगर आप सभी बड़े गेंदबाजों को देखें, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना प्रदर्शन दिखाया है, तो मुझे लगता है कि बिश्नोई अपने चरित्र और गेंद को फेंकने के तरीके के साथ राशिद खान की तरह बन जाएंगे।

भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा को लगता है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा के पास अच्छा कौशल है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2022 में ब्रेकआउट किया था। ओझा ने कहा, कि ‘वह हैदराबाद से है। मैंने बचपन से ही उनका प्रदर्शन देखा है। मैं अंडर-15 और अंडर-16 क्रिकेट में उसके बारे में बात कर रहा हूं और वह कितनी मेहनत करते हैं। उनके कार्यक्रम में सुबह 6 बजे मैदान में जाना और शाम छह बजे घर आना शामिल है। वह केवल 30-45 मिनट का लंच ब्रेक लेते हैं। वह पूरी तरह से क्रिकेट को समर्पित हैं।’’

भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आरपी. सिंह ने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को संभावित अगली पीढ़ी के बल्लेबाज के रूप में चुना, जो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। सिंह ने आगे कहा, कि ‘यदि आप उसकी बल्लेबाजी को देखते हैं, तो आप कह सकते हैं कि उनके बारे में कुछ अलग है। उनकी खेलने-पढ़ने की समझ, उनकी बल्लेबाजी तकनीक या मैच को समाप्त करने के बारे में उनकी जानकारी। उनके बारे में अच्छी बात यह है कि अगर वह 50 रन भी बना लेता है, तो वह आगे अपने 100 की ओर देख रहे होते हैं।’’

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल अपनी पसंद के बल्लेबाज के लिए वर्मा का नाम लेना चाहते थे क्योंकि उन्होंने उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलते हुए देखा था, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और गुजरात टाइटन्स के गेंदबाज यश दयाल के बारे में बात करने का फैसला किया, जिस तरह से शॉ घरेलू मैचों में बल्लेबाजी कर रहा है, हम देख सकते हैं कि वह अच्छा खेलता है। उनकी फिटनेस के बारे में सवाल उठाए गए हैं और अगर वह इन सभी संदेहों पर काबू पा लेते हैं, तो मुङो लगता है कि उनके आगे उनका एक अविश्वसनीय भविष्य है। गेंदबाज के लिए मेरी पसंद यश दयाल हैं।

- विज्ञापन -

Latest News