आज 24 घंटे बाद शुरू हुई चिंतपूर्णी मंदिर में चढ़ावे की गणना, पुजारी और प्रशासन ने आपस में बैठकर बनाई सहमति

चिंतपूर्णी (राजीव भनोट/अमन) : चिंतपूर्णी मन्दिर में शनिवार को मन्दिर परिसर में बने काउंटिंग हाल में चढ़ावे की गणना फिर से शुरू कर दी गई। चढ़ावे की ये गणना सोफा सेट पर बैठकर टेबल पर ही की गई। शनिवार को पहले वीरवार के चढ़ावे की काउंटिंग हुई उसके बाद शुक्रवार के नगद चढ़ावे की काउंटिंग.

चिंतपूर्णी (राजीव भनोट/अमन) : चिंतपूर्णी मन्दिर में शनिवार को मन्दिर परिसर में बने काउंटिंग हाल में चढ़ावे की गणना फिर से शुरू कर दी गई। चढ़ावे की ये गणना सोफा सेट पर बैठकर टेबल पर ही की गई। शनिवार को पहले वीरवार के चढ़ावे की काउंटिंग हुई उसके बाद शुक्रवार के नगद चढ़ावे की काउंटिंग की गई। बताते चले कि इससे पहले शुक्रवार को पुजारी राजन कालिया ने सोफा सेट पर बैठकर चढ़ावे की गणना करने से ये कहकर इनकार कर दिया था कि माता रानी की दिव्य पिंडी के सामने इस तरह सोफा सेट पर बैठकर काउंटिंग करना आस्था को ठेस पहुंचाने वाली बात है और मन्दिर प्रशासन को पहले की तरह ही फर्श पर बैठकर काउंटिंग की व्यवस्था करनी चाहिए जिसके बाद शुक्रवार को चढ़ावे की गणना सारा दिन नहीं हो पाई थी।

इस सारे मामले पर डी सी ऊना के निर्देशों के बाद शनिवार को मन्दिर प्रशासन के अधिकारीयों और पुजारी बारीदार सभा की एक बैठक मन्दिर हाल में हुई जिसमें स्थानीय पुजारियों के साथ मन्दिर का स्टाफ और थाना प्रभारी रोहिणी ठाकुर भी शामिल रही और इस बैठक के उपरांत ये निर्णय लिया गया कि फिहलाल मन्दिर के चढ़ावे की काउंटिंग को ना रोका जाए और किसी की आस्था को भी ठेस न पहुंचे इसका भी ध्यान रखा जाए जिसके बाद काउंटिंग करने का निर्णय लिया गया।

वहीं पुजारी राजन कालिया ने कहा कि एक हफ्ते के अंदर चढ़ावे की काउंटिंग व्यवस्था में बदलाब को लेकर मन्दिर प्रशासन की ओर से आश्वासन दिया गया है साथ ही अपनी इस बात को पुजारी वर्ग डी सी ऊना के आगे भी रखेगा।वंही मन्दिर अधिकारी बलबंत पटियाल ने कहा कि पुजारी वर्ग के साथ बैठक हुई है उन्होंने कहा कि किसी की भी धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे इसको लेकर मन्दिर प्रशासन ने पुजारी वर्ग की बात सुनी ।मन्दिर अधिकारी ने कहा कि काउंटिंग हाल को एकदम से नहीं बदला जा सकता डी सी ऊना को इस पर जानकारी दे दी गई है इस पर डी सी ऊना ही निर्णय लेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News