ढाका के साइंस लैब में आग लगने से तीन की मौत

ढाका : बंगलादेश की राजध्ससनी ढ़ाका के बसुंधरा लेन में साइंस लैब इलाके की एक इमारत में रविवार को विस्फोट होने के बाद आग लग गई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी। यह जानकारी पुलिस ने दी। दमकल सेवा और नागरिक सुरक्षा की चार इकाइयों ने आग पर काबू पाया। दमकल सेवा और नागरिक.

ढाका : बंगलादेश की राजध्ससनी ढ़ाका के बसुंधरा लेन में साइंस लैब इलाके की एक इमारत में रविवार को विस्फोट होने के बाद आग लग गई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी। यह जानकारी पुलिस ने दी। दमकल सेवा और नागरिक सुरक्षा की चार इकाइयों ने आग पर काबू पाया। दमकल सेवा और नागरिक सुरक्षा के सूत्रों के अनुसार, आग सुबह लगभग 10 बजकर 52 मिनट पर लगी और 11 बजकर 13 मिनट पर इस पर काबू पाया गया।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त मुहितुद्दीन खांडेकर ने कहा कि इस आग में लगभग 14 लोग झुलस गए और उनका इलाज ढाका चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में किया जा रहा है। दमकल सेवा का अनुमान है कि आग लगने के कराण इमारत की एक एयर कंडीशनर में विस्फोट हुआ। घटना के बाद से साइंस लैब चौराहे के पास की सड़क का यातायात एक तरफ से रुका हुआ है।

अग्निशमन सेवा की ड्यूटी अधिकारी खालिदा यास्मीन ने वार्ता से कहा कि ढ़ाका के साइंस लैब में शिरीन मेंशन नामक इमारत में विस्फोट होने के बाद आग लग गई। दमकल सेवा की चार इकाइयों ने आग पर सुबह 11 बजकर 13 मिनट पर काबू पा लिया। आग के कारण इमारत की तीसरी मंजिल को बहुत नुकसान हुआ है। विस्फोट के कारण इमारत के शीशे टूट गए और आसपास की ईंटें निकल गई।

पुलिस की बम निरोधक इकाई फिलहाल घटनास्थल पर मौजूद है। इस तीन मंजिला इमारत में अधिकांश कपड़े की दुकानें हैं और आसपास में कई आवासीय इमारतें हैं। दुर्घटना के बाद वहां के स्थानीय निवासी डर के कारण इमारतों से बाहर निकल गए। पूरी इमारत को खाली कराया गया है और वहां रहने वाले लोगों को एक खुली जगह पर भेज दिया गया है।

- विज्ञापन -

Latest News