प्रताप बाजवा ने आयुष्मान भारत योजना के तहत निजी अस्पतालों का बकाया भुगतान न करने पर आप सरकार की करी आलोचना

चंडीगढ़: विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने राज्य में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों के प्रति आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के उदासीन रवैये की आलोचना की है। बाजवा ने एक समाचार रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि पंजाब सरकार पर योजना के तहत लिए गए विभिन्न उपचारों का 600.

चंडीगढ़: विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने राज्य में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों के प्रति आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के उदासीन रवैये की आलोचना की है।

बाजवा ने एक समाचार रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि पंजाब सरकार पर योजना के तहत लिए गए विभिन्न उपचारों का 600 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। योजना के अनुसार, प्रत्येक मामले का भुगतान मरीज की छुट्टी के 15 दिनों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। हालांकि, सरकार महीनों बाद भी बकाया भुगतान करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य की आप सरकार के ऐसे उदासीन रवैये के कारण पंजाब के विभिन्न वर्गों विशेषकर गरीब वर्ग के निवासियों को इसका सामना करना पड़ रहा है। बाजवा ने कहा कि राज्य में 89.30 लाख आयुष्मान कार्ड धारक हैं और अगर सरकार निजी अस्पताल और नर्सिंग होम एसोसिएशन (PHANA) के साथ समझौता करने में विफल रहती है, तो उनमें से अधिकांश बिना इलाज के रह जाएंगे

वरिष्ठ कांग्रेस नेता बाजवा ने कहा कि ‘आप’ सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में पंजाब की अर्थव्यवस्था को बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया है. आप सरकार पंजाब को दिवालिया राज्य बनाने की राह पर है। उसके पास निजी अस्पतालों का बकाया चुकाने के लिए धन नहीं बचा है।

बाजवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार की अक्षमता के कारण पंजाब के लोग केंद्र सरकार की कई अन्य योजनाओं से वंचित हैं।

- विज्ञापन -

Latest News