भारत में नेशनल हाईवे और एक्सप्रेसवे से गुजरना अब पड़ेगा महंगा, NHAI टोल टैक्स बढ़ाने की कर रहा तैयारी

भारत में नेशनल हाईवे और एक्सप्रेसवे से गुजरना अब महंगा हो जाएगा क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) टोल टैक्स बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. रविवार की एक रिपोर्ट में कहा गया कि नेशनल हाईवे और एक्सप्रेसवे पर 1 अप्रैल से आपकी यात्रा थोड़ी महंगी हो सकती है। टोल टैक्स में 5-10 फीसदी की.

भारत में नेशनल हाईवे और एक्सप्रेसवे से गुजरना अब महंगा हो जाएगा क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) टोल टैक्स बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. रविवार की एक रिपोर्ट में कहा गया कि नेशनल हाईवे और एक्सप्रेसवे पर 1 अप्रैल से आपकी यात्रा थोड़ी महंगी हो सकती है। टोल टैक्स में 5-10 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। यह टैरिफ संशोधन राष्ट्रीय राजमार्ग शुल्क National Highways Fee (Determination of Rates and Collection) Rules, 2008 के अनुसार हर साल होना होता है।

टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के क्षेत्र में रहने वालों को दी जाने वाली मासिक पास सुविधा में भी 10 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी। राष्ट्रीय सड़क शुल्क विनियम 2008 के अनुसार, फीस प्लाजा के एक विशेष दायरे में रहने वाले लोगों के लिए छूट का कोई प्रावधान नहीं है। हालांकि, जो नॉन कमर्शियल उपयोग के लिए पंजीकृत वाहन का मालिक है और चार्ज प्लाजा के 20 किलोमीटर के भीतर रहता है, वह असीमित यात्रा के लिए 315 रुपये प्रति माह की दर से मासिक पास का पात्र है।

- विज्ञापन -

Latest News