Vigilance Bureau ने PSPCL लाइनमैन और पूर्व सरपंच को 12000 रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

चंडीगढ़। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान सोमवार को पीएसपीसीएल कार्यालय खन्ना -2 में तैनात लाइनमैन मनजिंदर सिंह उर्फ राजू और गांव दुलवान के पूर्व सरपंच परमजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। फतेहगढ़ साहिब जिले के ब्लॉक खीरी नौद सिंह में 12000 रुपये रिश्वत लेने के.

चंडीगढ़। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान सोमवार को पीएसपीसीएल कार्यालय खन्ना -2 में तैनात लाइनमैन मनजिंदर सिंह उर्फ राजू और गांव दुलवान के पूर्व सरपंच परमजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। फतेहगढ़ साहिब जिले के ब्लॉक खीरी नौद सिंह में 12000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप में राज्य वीबी के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि यह मामला खन्ना के गुरु नानक नगर कॉलोनी निवासी सहायक पुलिस उप निरीक्षक (सेवानिवृत्त) बलविंदर सिंह द्वारा मुख्यमंत्री विरोधी शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।


उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसने अपने नए प्लॉट के लिए नया बिजली मीटर लगाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन क्षेत्र के उपरोक्त लाइनमैन मनजिंदर सिंह ने उक्त पूर्व सरपंच परमजीत सिंह और के माध्यम से 15000 रुपये की मांग की थी। 12000 रुपए में सौदा तय हुआ। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि आरोपी लाइनमैन परमजीत सिंह की उपस्थिति में 18-04-2024 को पहले ही 2500 रुपये ले चुका है और शेष 9500 रुपये परमजीत सिंह को 19.04.24 को खन्ना स्थित उनके कार्यालय में दिए गए थे। शिकायतकर्ता ने रिश्वत मांगते समय उनकी कॉल रिकॉर्डिंग भी की और उक्त शिकायत दर्ज कराई।


प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत के सत्यापन के दौरान तथ्य सही पाए गए और तदनुसार आरोपी मनजिंदर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 7-ए और आईपीसी की 120-बी के तहत एफआईआर संख्या 21 दिनांक 20.05.24 दर्ज की गई है। वीबी पुलिस स्टेशन लुधियाना रेंज में लाइनमैन और परमजीत सिंह पूर्व सरपंच है।


उपरोक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और रिश्वत की रकम 12000 रुपये भी बरामद कर ली गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे की जांच के दौरान संबंधित जूनियर इंजीनियर की भूमिका की भी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को कल सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News