प्यारेलाल को पद्मभूषण देने पर लक्ष्मीकांत की बेटी ने कहा, ‘दोनों को मिलना चाहिए पुरस्कार’

मशहूर संगीतकार लक्ष्मीकांत की बेटी ने मंगलवार को कहा कि लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल की जोड़ी ने 700 से अधिक फिल्मों में संगीत दिया और वह प्यारेलाल को पद्मभूषण दिए जाने के फैसले का स्वागत करती हैं लेकिन उनके दिवंगत पिता

मुंबई: मशहूर संगीतकार लक्ष्मीकांत की बेटी ने मंगलवार को कहा कि लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल की जोड़ी ने 700 से अधिक फिल्मों में संगीत दिया और वह प्यारेलाल को पद्मभूषण दिए जाने के फैसले का स्वागत करती हैं लेकिन उनके दिवंगत पिता को भी यह सम्मान मिलना चाहिए। लक्ष्मीकांत के परिवार ने मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रलय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रलय को पत्र भी लिखा है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मभूषण के लिए प्यारेलाल को नामित किया गया था, जो दिग्गज संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल का एक हिस्सा रहे हैं।

राजेश्वरी लक्ष्मीकांत ने बताया, ‘हम बहुत खुश हैं कि प्यारेलाल अंकल को आखिरकार पुरस्कार मिल गया। हमें लगता है कि जब बात पद्मभूषण सम्मान की है तो आप लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल को अलग-अलग नहीं कर सकते और प्यारेलाल अंकल को सिर्फ इसलिए पुरस्कार नहीं दे सकते कि वह यहां हैं और मेरे पिता दुर्भाग्यवश गुजर चुके हैं।’ लक्ष्मीकांत की पत्नी जया कुडालकर ने अपने पत्र में सरकार से प्यारेलाल के साथ-साथ अपने दिवंगत पति को यह सम्मान दिए जाने की अपील की है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रलय को तीन पहले यह पत्र भेजा गया था जबकि गृह मंत्रलय को एक दिन पहले यानी मंगलवार को यह पत्र लिखा गया। राजेश्वरी ने कहा कि परिवार ने यह पत्र इसलिए लिखा क्योंकि लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल को संगीतकार जोड़ी के रूप में जाना जाता है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News