बीज उद्योग को पुनर्जीवित करने में मदद करने को बौद्धिक संपदा संरक्षण को मजबूत करता है China

चीनी कृषि और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय से मिली ख़बर के अनुसार चीन में नई पौध किस्म संरक्षण प्रणाली की स्थापना के बाद से प्राधिकरणों की संचयी संख्या 30,000 से अधिक हो गई है, और स्वतंत्र रूप से चयनित किस्मों का योगदान लगभग 94% है। इसने स्रोत से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में सकारात्मक.

चीनी कृषि और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय से मिली ख़बर के अनुसार चीन में नई पौध किस्म संरक्षण प्रणाली की स्थापना के बाद से प्राधिकरणों की संचयी संख्या 30,000 से अधिक हो गई है, और स्वतंत्र रूप से चयनित किस्मों का योगदान लगभग 94% है। इसने स्रोत से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में सकारात्मक योगदान दिया है। 

02सूत्रों के अनुसार 2023, बीज उद्योग पुनरोद्धार कार्रवाई के गहन कार्यान्वयन का तीसरा वर्ष था। बीज उद्योग में बौद्धिक संपदा अधिकारों की सुरक्षा को काफी मजबूत किया गया है, नवाचार वातावरण को अनुकूलित करना ज़ारी रखा गया है, और अभिनव परिणामों में तेज़ी आई है। 2024 में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो के नंबर 1 दस्तावेज़ में बीज उद्योग के पुनरोद्धार में तेज़ी लाने और तत्काल आवश्यक स्वतंत्र उत्कृष्ट किस्मों के चयन, प्रचार और उत्पादन में तेज़ी लाने का प्रस्ताव पेश किया गया।

कृषि और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय के नई पौध किस्म संरक्षण कार्यालय के संबंधित प्रधान ने कहा कि विभिन्न इलाकों और विभिन्न विभागों को बीज उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए कार्यों की तैनाती को ईमानदारी से लागू करना चाहिए। 

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News