स्प्रिंग फेस्टिवल गाला का प्रचार वीडियो कई देशों में प्रसारित

चीनी पंचांग के अनुसार वसंत त्योहार आने वाला है। चीनी नव वर्ष की खुशियां मनाने की सिलसिलेवार सांस्कृतिक गतिविधियां अर्जेंटीना में क्रमशः आयोजित हो रही हैं। हाल ही में अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में आयोजित “हैप्पी स्प्रिंग फेस्टिवल” नामक नव वर्ष मेले के दौरान, चाइना मीडिया ग्रूप के वर्ष 2024 स्प्रिंग फेस्टिवल गाला एनीमेशन.

चीनी पंचांग के अनुसार वसंत त्योहार आने वाला है। चीनी नव वर्ष की खुशियां मनाने की सिलसिलेवार सांस्कृतिक गतिविधियां अर्जेंटीना में क्रमशः आयोजित हो रही हैं। हाल ही में अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में आयोजित “हैप्पी स्प्रिंग फेस्टिवल” नामक नव वर्ष मेले के दौरान, चाइना मीडिया ग्रूप के वर्ष 2024 स्प्रिंग फेस्टिवल गाला एनीमेशन प्रचार वीडियो “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला देखें और लूंग वर्ष का स्वागत करें” ने कार्यक्रम की मुख्य स्क्रीन पर शानदार प्रस्तुति दी। वहां मौजूद 70 हजार दर्शकों ने नए साल का स्वागत किया। 

“हैप्पी स्प्रिंग फेस्टिवल” नव वर्ष मेले को अर्जेंटीना में चीनी दूतावास और ब्यूनस आयर्स नगर सरकार द्वारा सह-प्रायोजित किया गया है। जो वर्तमान में लैटिन अमेरिका में सबसे बड़े वसंत महोत्सव समारोहों में से एक है। मेले में न केवल कई चीनी सांस्कृतिक और कलात्मक समूहों ने ड्रैगन और शेर नृत्य, मार्शल आर्ट, लोक गीत और नृत्य आदि का प्रदर्शन किया, बल्कि इस कार्यक्रम में दर्शकों और पर्यटकों के लिए पारंपरिक चीनी व्यंजन भी तैयार किए गए। जिससे अर्जेंटीना के लोगों को चीनी लोक संस्कृति महसूस करने का मौका मिला।

स्थानीय समयानुसार 3 फ़रवरी को चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) द्वारा बनाये गये “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला ओवरचर: दुनिया भर से स्प्रिंग फेस्टिवल गाला देखें” नामक स्प्रिंग फेस्टिवल गाला का प्रचार वीडियो और सीएमजी के सांस्कृतिक और रचनात्मक उत्पाद फिजी में प्रवेश कर चुके हैं। फिजी की “हैप्पी स्प्रिंग फेस्टिवल” गतिविधियों की श्रृंखला चीन लोक गणराज्य के संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय और फिजी में चीनी दूतावास द्वारा सह-प्रायोजित है और 17 फरवरी तक चलेगी। फिजी के राष्ट्रपति विलियम कटोनीवेरे ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और सीएमजी के माध्यम से चीनी लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दीं।

कटोनीवेरे ने अपने भाषण में इस बात पर जोर दिया कि “यह कार्यक्रम चीनी समुदाय की उपलब्धियों और योगदान को उजागर करता है, फिजी और चीन के बीच दीर्घकालिक मैत्रीपूर्ण संबंधों को दर्शाता है, और फिजी के लोगों को चीनी संस्कृति को देखने और समझने का अवसर भी प्रदान करता है।”

स्थानीय समयानुसार 1 फरवरी से 15 फरवरी तक, चाइना मीडिया ग्रुप के अधीन एशिया-यूरोप स्टेशन द्वारा निर्मित वर्ष 2024 स्प्रिंग फेस्टिवल गाला के लिए गतिशील प्रचार पोस्टर पहली बार कजाकस्तान में एक ऐतिहासिक इमारत की बड़ी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया है। गौरतलब है कि यह कजाकस्तान में सबसे बड़ी एलईडी स्क्रीन भी है, जो राजधानी अस्ताना में राष्ट्रीय रेलवे कंपनी की इमारत की बाहरी दीवार पर स्थित है। 

उनके अलावा 1 फरवरी से 15 फरवरी तक, कजाकस्तान की राजधानी अस्ताना की सड़कों और भीड़ भरे शॉपिंग मॉल में कुल 37 बड़ी स्क्रीनों पर पूरे दिन वर्ष 2024 स्प्रिंग फेस्टिवल गाला का प्रचार वीडियो प्रसारित किया जा रहा है। और कजाकस्तान के लोगों को सीएमजी के स्प्रिंग फेस्टिवल गाला का परिचय दे रहा है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News