चेहरे पर ice cubes रगड़ने है यह अद्भुत फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान

  मुंबई: एक व्यस्त दिन के बाद बर्फ से अपने चेहरे की मालिश करना अविश्वसनीय रूप से पुनर्जीवित करने वाला हो सकता है। लेकिन, क्या बर्फ आपके चेहरे की त्वचा पर अनुकूल प्रभाव डालती है? यदि दैनिक तनाव आपके रंग पर अपना प्रभाव छोड़ रहा है, तो बर्फ एक सहायक उपाय हो सकता है।आपके चेहरे.

 

मुंबई: एक व्यस्त दिन के बाद बर्फ से अपने चेहरे की मालिश करना अविश्वसनीय रूप से पुनर्जीवित करने वाला हो सकता है। लेकिन, क्या बर्फ आपके चेहरे की त्वचा पर अनुकूल प्रभाव डालती है? यदि दैनिक तनाव आपके रंग पर अपना प्रभाव छोड़ रहा है, तो बर्फ एक सहायक उपाय हो सकता है।आपके चेहरे पर बर्फ लगाने से रक्त संचार बढ़ता है, जिससे चेहरे पर चमक आती है।

यदि आप ‘आइस फेशियल’ की अवधारणा से अपरिचित हैं, तो यह कोरियाई सौंदर्य संस्कृति में निहित एक व्यापक रूप से अपनाई जाने वाली सौंदर्य प्रथा है। इसने दुनिया भर में उन लोगों को प्रेरित किया है जो त्वचा की देखभाल के प्रति उत्साही हैं, ताकि वे अपने चेहरे पर बर्फ घुमाकर चमकदार और मुलायम रूप पा सकें। यह नवीन बर्फ आधारित चेहरे की तकनीक एक प्रमुख सौंदर्य प्रवृत्ति के रूप में विकसित हुई है।

# चमकती त्वचा की कुंजी:

चमकदार और दीप्तिमान त्वचा पाना एक सार्वभौमिक इच्छा है, और बर्फ से चेहरे की मालिश इसे प्राप्त करने की कुंजी हो सकती है। यह आपकी त्वचा में रक्त के संचार को बढ़ाता है, जिसके परिणामस्वरूप त्वचा में निखार आता है। जब आप अपने चेहरे पर बर्फ लगाते हैं, तो यह शुरू में रक्त वाहिकाओं को संकुचित कर देता है, जिससे आपकी त्वचा में रक्त का प्रवाह अस्थायी रूप से कम हो जाता है। हालाँकि, एक प्रतिपूरक प्रतिक्रिया के रूप में, आपका शरीर आपके चेहरे पर रक्त परिसंचरण बढ़ाता है, जिससे आपके रंग में जीवन शक्ति और चमक आती है।

# उत्पाद अवशोषण को बढ़ाता है:

यह एक समय-परीक्षित तकनीक है जो आपके द्वारा दिए जाने वाले किसी भी त्वचा देखभाल उत्पाद के पूर्ण अवशोषण की गारंटी देती है। चाहे आपने अपनी त्वचा पर नाइट क्रीम या सीरम लगाया हो, उस पर एक बर्फ का टुकड़ा धीरे से सरकाएँ। यह क्रिया आपके चेहरे पर केशिकाओं को सिकोड़ती है, जिससे आपकी त्वचा पर हल्का खिंचाव महसूस होता है, जिससे उत्पादों के अवशोषण में वृद्धि होती है।

# डार्क सर्कल्स को खत्म करता है:

नियमित रूप से अपने चेहरे पर बर्फ लगाना लगातार काले घेरों को दूर करने के लिए एक प्रभावी रणनीति हो सकती है। इस प्रक्रिया में गुलाब जल को उबालना, इसे खीरे के रस के साथ मिलाना और इस मिश्रण को जमाकर आंखों के क्षेत्र में लगाने के लिए बर्फ के टुकड़े बनाना शामिल है। हालाँकि, अपनी अपेक्षाओं को प्रबंधित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह विधि धीरे-धीरे काम करती है। ध्यान देने योग्य परिणाम देखने के लिए, इस प्रक्रिया को कई दिनों तक लगातार दोहराना आवश्यक होगा।

# आपके चेहरे पर मुंहासों को शांत और शांत करता है:

यदि आप अपने चेहरे पर लगातार मुंहासों के दाग से परेशान महसूस कर रहे हैं, तो बर्फ के टुकड़ों की शक्ति का उपयोग करने पर विचार करें। अपने चेहरे पर बर्फ का टुकड़ा लगाने से अत्यधिक तेल उत्पादन को प्रभावी ढंग से कम किया जा सकता है और मुँहासे से जुड़े उभार और सूजन को कम किया जा सकता है।

# आंखों के नीचे बैग रखने वालों के लिए:

थकी हुई और थकी हुई दिखने वाली आँखें काफी अरुचिकर हो सकती हैं! आंखों के नीचे अतिरिक्त तरल पदार्थ के जमाव को बर्फ के टुकड़े के साधारण उपयोग से ठीक किया जा सकता है। बर्फ के टुकड़े को अपनी आंखों के भीतरी कोनों से लेकर अपनी भौंहों तक गोलाकार गति में सरकाएं; यह तकनीक सूजन को प्रभावी ढंग से कम करती है।

 

- विज्ञापन -

Latest News