AGTF ने पाक में बैठे आतंकी रिंदा और कनाडा से नेटवर्क चला रहे लंडा के 3 गुर्गों को किया काबू, हथियार बरामद

साथियों की गिरफ्तारी की प्रारंभिक जानकारी पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने साझा की है।

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने आतंक की साजिश रचने वाले 3 गैंगस्टरों को काबू किया है। पकड़े गए तीनों गैंगस्टर पाकिस्तान में में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह लंडा के संपर्क में थे। तीनों गैंगस्टर दोनों आतंकियों के इशारों पर काम करते थे।

इस बारे में जानकारी देते हुए DGP पंजाब पुलिस गौरव यादव ने बताया कि तीनों से 2 पिस्तौल 10 कारतूस बरामद हुए हैं। पकड़े गए तीनों गुर्गों की पहचान जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का और कुलिवंदर सिर्फ उर्फ काला के रूप में हुई है। DGP ने कहा कि तीनों विदेश में बैठे अपने हैंडलर के संपर्क में थे।

तीनों का पहले से ही आपराधिक रिकार्ड

DGP गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों का पहले से ही आपराधिक रिकार्ड है। तीनों विदेश में बैठे हरविंदर सिंह रिंदा और लखबीर सिंह लंडा के इशारे पर वारदातों को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने बताया कि जोबनजीत सिंह को 2 साल पहले पाकिस्कतान से आए आरडीएक्स से जुड़े मामले में राजस्थान से पकड़ा गया था। इसपर यूएपीए, आर्म्स , एनडीपीएस और आईटी एक्ट में केस दर्ज है।

DGP ने बताया कि बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज है। हालांकि पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि कुछ और खुलासे होंगे। जबकि कुलविंदर सिंह उर्फ काला के बारे में भी पुलिस पूछताछ से और थानों से जानकारी इकट्ठा कर रही है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News