पठानकोट SSP Harkamalpreet Singh Khakh काे मिली बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में सुलझाया 1 करोड़ की फिरौती का मामला

पठानकोटः डीजीपी पंजाब श्री गौरव यादव के निर्देश पर असामाजिक तत्वों की अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने की मुहिम के तहत पठानकोट पुलिस ने पठानकोट से गरीदास के पास सिंगला सूती बनियान की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार को जबरन कॉल करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अज्ञात नंबर से फिरौती.

पठानकोटः डीजीपी पंजाब श्री गौरव यादव के निर्देश पर असामाजिक तत्वों की अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने की मुहिम के तहत पठानकोट पुलिस ने पठानकोट से गरीदास के पास सिंगला सूती बनियान की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार को जबरन कॉल करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अज्ञात नंबर से फिरौती की कॉल आने के बाद 70 वर्षीय पीड़ित बोहोत घबरा गया था। वह पूरी तरह से घबरा गया था कि उसे नहीं पता था कि उसे क्या करना है, लेकिन किसी तरह उसने हिम्मत जुटाई और तुरंत पठानकोट के शाहपुरकंडी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि शिकायतकर्ता राम लाल पुत्र रतन चंद निवासी न्यू गार्डन कॉलोनी मनवल बाग ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है कि एक अज्ञात व्यक्ति व्यक्ति ने (8054560442) नंबर से फोन कर 01 करोड़ रुपये की मांग की और रुपये नहीं देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। शिकायतकर्ता ने यह भी दावा किया कि यह उसके परिवार का कोई सदस्य हो सकता है। एसएसपी ने बताया कि उनके बयान पर पठानकोट के शाहपुरकंडी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 387 के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) संख्या 105 दिनांक 02/12/2022 दर्ज की गई है।

शिकायतकर्ता की सूचना के आधार पर उसे तकनीकी विश्लेषण और डिजिटल फुटप्रिंट्स के जरिए और विकसित किया गया। जब दिए गए नंबर की पिछली हिस्ट्री चेक की जाती है तो पता चलता है कि इससे अलग-अलग लोगों को 07 कॉल किए गए थे। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी की पहचान कर छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया हैं। गिरफ्तार आरोपी की पहचान ध्रुव पुत्र अमित अग्रवाल निवासी सी-40ए खानपुर टेलीफोन एक्सचेंज के पास शाहपुरकंडी थाना पठानकोट के रूप में हुई है।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, आरोपी ने कहा कि वह जानता था कि पीड़ित अमीर था और उसके पास बड़ी रकम हो सकती थी। इसलिए उसने उससे रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी। उसने पीड़िता को व्हाट्सएप कॉल और मैसेज के जरिए धमकी दी कि अगर उसने अगले दिन तक 01 करोड़ रुपये नहीं दिए तो वह उसे जान से मार देगा।

यह भी पता चला है कि आरोपी और पीड़िता (भतीजे और चाचा) आपस में रिश्तेदार हैं। गरीब भतीजे ने अपने चाचा को जल्दी पैसे कमाने के लिए डराया धमकाया है ताकि वो उसको पैसे दे। हालांकि, अभी तक कोई पैसा नहीं सौंपा गया है क्योंकि मामले में आरोपी और पीड़िता एक-दूसरे को जानते थे। एसएसपी खाख ने बताया कि फिरौती की कॉल करने के लिए आरोपी को सिम कार्ड मुहैया कराने वाले की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसएसपी खख ने युवाओं को समझाइश देते हुए कहा कि जो लोग जीवन में अवैध तरीकों से पैसा कमाते हैं वे ज्यादा समय नहीं बचा पाते, उन्हें एक दिन जेल जाना पड़ता है।

- विज्ञापन -

Latest News