मंत्री Harjot Bains ने केंद्रीय रेल मंत्री को लिखा पत्र, श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन के अपग्रेड की मांग की

चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने वंदे भारत एक्सप्रेस के सुचारू ठहराव के लिए श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन के उन्नयन की मांग की। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बैंस को लिखे पत्र में बताया गया है कि हालांकि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को श्री आनंदपुर साहिब में स्टॉपेज दिया गया है, लेकिन.

चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने वंदे भारत एक्सप्रेस के सुचारू ठहराव के लिए श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन के उन्नयन की मांग की। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बैंस को लिखे पत्र में बताया गया है कि हालांकि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को श्री आनंदपुर साहिब में स्टॉपेज दिया गया है, लेकिन वर्तमान स्टेशन में सभी प्रमुख सुविधाओं की कमी है, जैसे कि पूरी ट्रेन के लिए प्लेटफॉर्म नहीं है। पूरे स्टेशन के आधुनिकीकरण के अलावा प्लेटफार्म के उन्नयन की तत्काल आवश्यकता है।

नई दिल्ली से ऊना तक नई सुपर स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने और ऐतिहासिक स्थल श्री आनंदपुर साहिब में पड़ाव देने के लिए केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद देते हुए बैंस ने कहा कि सिख धर्म के पांच तख्तों में से एक श्री आनंदपुर साहिब जहां दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने अपने जीवन का कीमती समय व्यतीत किया और खालसा पंथ की स्थापना की, जहाँ देश-विदेश के कोने-कोने से श्रद्धालु श्री आनंदपुर साहिब में दर्शन के लिए आते हैं। इसके अलावा श्री आनंदपुर साहिब से कुछ ही दूरी पर स्थित माता श्री नैना देवी जी मंदिर में भी श्रद्धालु आते हैं। इन महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रखते हुए नंगल बांध एक पर्यटन स्थल है। श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन को जरूरत के हिसाब से अपग्रेड किया जाए। बैंस ने केंद्रीय रेल मंत्री से निजी तौर पर मिलने का समय भी मांगा ताकि वे रेलवे से जुड़े तमाम अहम मुद्दों को उठा सकें।

- विज्ञापन -

Latest News