पाकिस्तानी तस्करों से जुड़ा युवक ड्रग मनी सहित काबू, ड्रोन के जरिए मंगवाता था हेरोइन

गुरदासपुर: जिला गुरदासपुर की पुलिस ने पाकिस्तानी तस्करों से संबंध रखने वाले तीन में से एक युवक को पकड़ लिया है। जबकि दो युवकों की गिरफ्तारी में पुलिस कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के अलावा अन्य दो फरार युवकों की घर से तलाशी के दौरान ड्रग मनी बरामद की है। एसएसपी.

गुरदासपुर: जिला गुरदासपुर की पुलिस ने पाकिस्तानी तस्करों से संबंध रखने वाले तीन में से एक युवक को पकड़ लिया है। जबकि दो युवकों की गिरफ्तारी में पुलिस कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के अलावा अन्य दो फरार युवकों की घर से तलाशी के दौरान ड्रग मनी बरामद की है।

एसएसपी दीपक हिलोरी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि जिला गुरदासपुर पुलिस और बीएसएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि गुरविंदर चंद उर्फ केवरा पुत्र सुच्चा चंद निवासी सर्जेचक्क, अजय मसीह पुत्र लियाकत मसीह निवासी लोपा पकीवां और मलकीत सिंह पुत्र तरसेम चौंकीदार निवासी नाहर थाना कलानौर के पाकिस्तानी तस्करों के साथ संबंध है और वह पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन मंगवाते है। जिन्होंने कुल 8 किलोग्राम हेरोइन पाकिस्तान से बिट्टू नामक के तस्कर से गांव लालपुर के टयूबवैल पर ड्रोन के माध्यम से फेंकवा कर किसी अज्ञात व्यक्ति को दे दी है। जिन्हें इस काम के बदले प्रति पैकेट दो लाख रुपए के हिसाब से 16 लाख रुपए मिलने थे। जिसमें से 6 लाख रुपए मिल चुके है।

उन्होंने बताया कि सीआईए स्टाफ गुरदासपुर और थाना कलानौर की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कोटली रोड कलानौर में विशेष नाकाबंदी करके आरोपी गुरविंदर चंद को बिना मोटरसाइकिल नंबर सहित गिरफ्तार कियागया। उससे मौके पर 3 लाख रुपए भारतीय करंसी, एक मोबाइल फोन और दो रसायनिक स्टिक (लाईटें) को बरामद करके थाना कलानौर में मामला दर्ज किया गया। पूछताछ के दौरान गुरविंदर चंद की निशानदेही पर अजय मसीह के घर से एक लाख रुपए भारतीय करंसी और मलकीत सिंह के घर से 1.54 लाख रुपए भारतीय करंसी ड्रग मनी बरामद की गई। कुल मिलाकर तीनों से 5.54 लाख रुपए ड्रग मनी बरामद की गई। आरोपी गुरविंदर चंद ने पूछताछ के दौरान बताया कि एक माह में उन्होंने 14 दिसंबर को 2 किलोग्राम हेरोइन, 16 दिसंबर को 2 किलोग्राम हेरोइन, 17 दिसंबर को 2 किलोग्राम हेरोइन और 18 दिसंबर को दो किलोग्राम हेरोइन पाकिस्तानी से मंगवाई गई थी।

आरोपी गुरविंदर चंद ने यह भी खुलाया कि तीनों ने पाकिस्तान से 14 किलोग्राम हेरोइन और 2 पिस्टल मंगवाए थे। पुलिस ने पिस्टल बरामद किया था, मगर 14 किलोग्राम हेरोइन पाकिस्तानी तस्कर बिट्टू के कहने पर किसी अज्ञात व्यक्ति को दे दी थी। उन्होंने बताया कि अभी अजय मसीह और मलकीत सिंह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News