हिमाचल में बर्फबारी के चलते पर्यटन निगम के होटलों में 40 प्रतिशत तक छूट

Spread the News

शिमला: हिमाचल प्रदेश के रमणीय पहाड़ी इलाकों की वादियों को निहारने के लिए सैलानी यहां का रुख कर रहे हैं जबकि पर्यटकों को लुभाने के लिए राज्य पर्यटन निगम के होटलों में 20 से 40 फीसदी तक छूट दी जा रही है।

बर्फबारी से लकदक शिमला, मनाली और चायल समेत अन्य पर्यटक स्थलों में ताजा बफऱ्बारी से पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है। खास बात यह है कि बर्फबारी में सैलानियों का हिमाचल घूमना सस्ता हो गया है।दरअसल, हिमाचल पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने ¨वटर सीजन में सैलानियों को लुभाने के लिए खास ऑफर दिया है। निगम के होटलों में ठहरने वाले पर्यटकों को सीधी 20 से 40 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। यह छूट आगामी 31 मार्च 2023 तक जारी रहेगी। पहले यह छूट 20 फीसदी थी, लेकिन बर्फबारी के कारण ज्यादातर होटलों में इसे बढ़ाकर 40 फीसदी तक कर दिया गया है। हालांकि यह विशेष छूट सिर्फ कमरा बुक कराने पर दिया जाएगा। खाने और अन्य सुविधा प्रयोग में लाए जाने पर सैलानियों को यह सुविधा नहीं मिलेगी।

एचपीटीडीसी के जीएम अश्विनी सोनी ने बताया कि 31 मार्च तक निगम के होटलों में कमरों की बुकिंग करवाने पर 20 से 40 फीसदी छूट रहेगी। निगम के कुछ होटलों में 30 फीसदी तो कुछ में 40 फीसदी दी जा रही है। एचपीटीडीसी के निदेशक अमित कश्यप का कहना है कि देश और प्रदेश के सैलानियों को रिझाने के लिए निगम ने यह फैसला लिया है। बहुत से सैलानी जनवरी और फरवरी में बर्फबारी की चाह में घूमने निकलते हैं। ऐसे लोगों को निगम के होटलों में ठहरने के लिए आकर्षित करने के लिए विशेष छूट दी गई है। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है।