पंजाब पुलिस ने फिरोजपुर एसटीएफ के साथ अभियान चलाया; 19 पकड़े गए और 13.96 लाख रुपये ड्रग मनी बरामद

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान के दृष्टिकोण के अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त और नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान को और तेज करते हुए, पंजाब पुलिस ने स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में मंगलवार को दूसरे दिन भी मादक पदार्थों की तस्करी, असामाजिक तत्वों और अपराधियों पर.

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान के दृष्टिकोण के अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त और नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान को और तेज करते हुए, पंजाब पुलिस ने स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में मंगलवार को दूसरे दिन भी मादक पदार्थों की तस्करी, असामाजिक तत्वों और अपराधियों पर केंद्रित अपना विशेष घेरा और तलाशी अभियान (सीएएसओ) जारी रखा। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर आज का CASO फिरोजपुर रेंज में आयोजित किया गया था।

यह घटनाक्रम पंजाब पुलिस द्वारा बठिंडा रेंज में CASO के दौरान 33 एफआईआर दर्ज करने और उनके कब्जे से ड्रग मनी और नशीले पदार्थों को बरामद करने के बाद 41 गिरफ्तारियां करने के एक दिन बाद आया है।

यह ऑपरेशन फिरोजपुर और फाजिल्का सहित फिरोजपुर रेंज के दोनों पुलिस जिलों में एक साथ दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक चलाया गया और एसएसपी को पुलिस बल की भारी तैनाती के बीच सावधानीपूर्वक इस ऑपरेशन की योजना बनाने के लिए कहा गया। यह ऑपरेशन एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर गुरिंदर सिंह ढिल्लों और डीआइजी फिरोजपुर रेंज रणजीत सिंह ढिल्लों की समग्र निगरानी में चलाया गया।

विशेष डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने विवरण देते हुए कहा कि पुलिस टीमों ने ऑपरेशन के दौरान 15 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने के बाद 19 असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से 13.96 लाख रुपये की ड्रग मनी, 320 ग्राम हेरोइन और भारी मात्रा में लाहन (शराब बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाला कच्चा माल) भी बरामद किया है, इसके अलावा संदिग्ध व्यक्तियों के 27 वाहनों को भी जब्त किया है।

उन्होंने कहा कि 1300 से अधिक पुलिस कर्मियों के मजबूत बल ने दोनों जिलों में पहचाने गए 62 से अधिक ड्रग हॉटस्पॉट में CASO चलाया। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार करने के अलावा, पुलिस टीमों ने पूछताछ के लिए लगभग 50 संदिग्ध व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया है।

विशेष डीजीपी ने कहा कि इस तरह के ऑपरेशन को अंजाम देने का इरादा आम लोगों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करना और असामाजिक तत्वों के बीच भय पैदा करने के लिए क्षेत्र में पुलिस बल की उपस्थिति बढ़ाना था। उन्होंने कहा कि राज्य से नशे के खतरे को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आने वाले दिनों में भी इस तरह के अभियान जारी रहेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News