ल्यू शीवेन और अचंत शरत कमल आईटीटीएफ एथलीट आयोग के नए अध्यक्ष बने

2 दिसंबर को जॉर्डन की राजधानी अम्मान में चीनी महिला खिलाड़ी ल्यू शीवेन और भारतीय पुरुष खिलाड़ी अचंत शरत कमल को अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) के एथलीट आयोग के नए अध्यक्ष के रूप में चुना गया। आईटीटीएफ के इतिहास में यह पहला मौका है जब एथलीट आयोग के एक पुरुष और एक महिला दोनों.

2 दिसंबर को जॉर्डन की राजधानी अम्मान में चीनी महिला खिलाड़ी ल्यू शीवेन और भारतीय पुरुष खिलाड़ी अचंत शरत कमल को अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) के एथलीट आयोग के नए अध्यक्ष के रूप में चुना गया। आईटीटीएफ के इतिहास में यह पहला मौका है जब एथलीट आयोग के एक पुरुष और एक महिला दोनों अध्यक्षों को चुना गया है। यह आईटीटीएफ की लैंगिक समानता की अवधारणा को भी प्रदर्शित करता है।

ल्यू शीवेन ने आईटीटीएफ की वेबसाइट के माध्यम से अपना आभार व्यक्त किया कि आईटीटीएफ के एथलीट आयोग की नयी अध्यक्ष के रूप में चुने जाने से उन्हें बहुत प्रेरणा मिली। साथ ही उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी का भी अहसास हुआ है। आईटीटीएफ का एथलीट आयोग एक नया मंच है। उम्मीद है कि यहां वे बड़ी भूमिका निभाएंगी। भविष्य में, वे सभी एथलीटों के लिए अधिक लाभ प्राप्त करने का प्रयास करना जारी रखेंगी। गौरतलब है कि 31 वर्षीय ल्यू शीवेन ने अपने करियर में 20 बार   विश्व चैंपियनशिप जीती हैं। वर्ष 2016 में, ल्यू शीवेन ने रियो ओलंपिक की महिला टेबल टेनिस टीम प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था। वर्ष 2015 और 2019 में, ल्यू शीवेन ने आईटीटीएफ वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी (बेस्ट फीमेल एथलीट ऑफ द ईयर)” का क्रमशः खिताब जीता। जबकि 40 वर्षीय अचंत शरत कमल भारत के इतिहास में नौ राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

 

(साभार चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Author

- विज्ञापन -

Latest News